- Advertisement -

PM मोदी सरकार का खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि का फैसला ऐतिहासिक

न्यूजघाट टीम। नाहन
भाजपा जिला अध्यक्ष विनय कुमार गुप्ता, प्रदेश किसान मोर्चे के अध्यक्ष बदलदेव भंडारी जिला किसान मोर्चे के अध्यक्ष जोगेन्द्र ठाकुर ने यहां जारी एक बयान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों की आय को दोगुना करने के उददेश्य से खरीफ की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्यों में वृद्धि करने के निर्णय को ऐतिहासिक करार दिया है। उन्होंने कहा कहा कि खरीफ फसलों के न्यूनतम मूल्यों में की गई उल्लेखनीय वृद्धि से संपूर्ण देश सहित हिमाचल के लाखों किसानों को लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि ये कदम किसानों की आय बढ़ाने में काफी मददगार सिद्ध होंगे जिससे हमारा किसान और अधिक समृद्धशाली और खुशहाला होगा। विनय गुप्ता, बलदेव भंडारी और जोगेन्द्र ठाकुर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय से कृषि क्षेत्र विशेषकर छोटे एवं सीमांत किसानों की प्रकार की मुश्किलें कम होने के साथ उनकी आमदनी में भी बढ़ौतरी होगी। जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के हितैषी हैं और उन्होंने देश के लाखों किसानों और उनके परिवारों के कल्याण को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि मोदी के इस निर्णय से हिमाचल के लाखों किसानों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के विशेष प्रयासों से किसानों और खेती से जुड़े लोगों से मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड (एसएचसी) योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना (पीएमकेएसवाई), प्रधानमंत्री बीमा फसल योजना (पीएमएफबीवाई) और इलेक्ट्रॉनिक-राष्ट्रीय कृषि बाज़ार (ई-नाम) जैसी सरकारी योजनाओं के प्रति किसानों में जागरूकता बढ़ी है। जिला भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसान हितषी हैं और जब से केन्द्र में भाजपा की सरकार बनी है तब से उन्होंने किसानों के हित में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.