हम है हिमाचली, CM में दम है निकाल के दिखाए, खुदाई आने पर जनता तोड़ देती है अंहकार के बूत

CM जयराम ने जिला ऊना सहित बॉडर इलाकों का किया अपमान

hids hids

न्यूजघाट टीम। ऊना
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने CM जयराम ठाकुर पर पलटवार करते हुए तीखे हमले किए हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को ऊना में पत्रकार वार्ता करते हुए जयराम ठाकुर को जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में कौन वरिष्ठ और कौन छुटभैया है यह भाजपा और हिमाचल की जनता जयराम से ज्यादा अच्छे से जानती है।

उन्होंने कहा कि चुनावों में किस वरिष्ठ नेता को प्रदेश का मु यमंत्री घोषित किया गया था और किससे बना था और कौन छुटभैया नेता आज मु यमंत्री बन गया है, यह किसी से छुपा नहीं है, इसीलिए मु यमंत्री जयराम ठाकुर अनेक बार अपने भाषणों व भाजपा की बैठकों में कह चुके हैं कि उन्हें सीएम स्वीकार करने में भाजपा के अंदर दिक्कत है। उन्होंने कहा कि यह सच्चाई है कि आज भी प्रदेश की जनता ही नहीं भाजपा के कार्यकर्ता और बड़े नेता भी जयराम ठाकुर को मु यमंत्री स्वीकार नहीं कर रहे हैं, क्योंकि वह छूट भैया कैटेगरी के नेता ही हैं। उन्होंने कहा कि सीएम अधिकतर समय व्हटसअप पर व्यस्त रहते हैं। पहचान का संकट जयराम पर मंडरा रहा है इसीलिए पूरे प्रदेया में विलाप कर रहे हैं कि मुझे सीएम मान लो।

उन्होंने कहा कि डराने, धमकाने की भाषा जयराम भूल जाएं। हम न डरने वालों में है और न झुकने वालों में हैं, ठोक बजाकर मुंह तोड़ जबाब देंगे। उन्होंने कहा कि 3 हजार करोड़ का कर्जा ले लिया गया है और दिल्ली की यात्राओं से क्या मिला इसका सीएम को कोई पता नहीं है। मुकेश ने कहा कि वीरभद्र सिंह के अनुभव से हिमाचल को लाभ हुआ है, यह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि आज वीरभद्र के कुछ दौरों ने ही सरकार को हिला दिया है। उन्होंने कहा कि हमें बॉर्डर एरिया होने के चलते भाषा के आधार पर अपमानित टिप्पणी करने वाले मु यमंत्री जयराम ठाकुर समझे कि हिमाचल एक है और आज जयराम ठाकुर जिला ऊना ही नहीं बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश के बॉर्डर इलाके का अपमान कर रहे है। हरोली विधानसभा क्षेत्र का अपमान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनता भी चुप नहीं बैठेगी और कांग्रेस भी चुप नहीं बैठेगी, पूरा हिसाब लेकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि क्या जयराम ठाकुर जालंधर के कनेक्शन के चलते धूमल पर भी तो कहीं प्रहार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर की स्थिति मुंह में राम राम और बगल में छुरी वाली हो गई है, इसीलिए वरिष्ठ नेताओं को भी पाठ पढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। मुकेश ने कहा कि सीएम शब्दों की मर्यादा को तोड़कर मु यमंत्री पद की गरिमा को गिरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मु यमंत्री जयराम ठाकुर बताएं कि क्या जिला ऊना हिमाचल का हिस्सा नहीं है? क्या हरोली हिमाचल का हिस्सा नहीं है? क्या कांगड़ा, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर जिला के पंजाब के बॉर्डर के साथ लगते इलाके हैं? क्या वह हिमाचल का हिस्सा नहीं है? हमारी बोली हिमाचल की नहीं है? क्या जयराम ठाकुर को मु यमंत्री इन जिलों का बॉर्डर इलाकों का अपमान करने के लिए बनाया गया है। मुकेश ने कहा कि सत्ता के नशे में जयराम खुदा बनने का प्रयास ना करें। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि जयराम ठाकुर मु यमंत्री बनने के बाद अपने अपने अपने आप को पूरे हिमाचल का मु यमंत्री ना मानकर के मात्र एक या दो जिलों का मु यमंत्री मान रहे हैं, इसीलिए अन्य जिलों का अपमान करने का प्रयास कर रहे हैं।

मुकेश ने कहा कि बोलने से पहले मु यमंत्री जयराम ठाकुर को सौ बार सोचना चाहिए, क्योंकि कांग्रेस ने हाथों में चूडिय़ां नहीं पहन रखी है और ना ही मुंह पर टेप लगाई हुई है। जिस भाषा में जयराम ठाकुर बोलेंगे उससे दुगनी भाषा में पलट कर जवाब मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी पंजाबी, हिंदी व पहाड़ी भाषा जयराम से 100 दर्जे बढिय़ा है। नेता विपक्ष मुकेश ने कहा कि मु यमंत्री की दिनचर्या हैलीकॉप्टर से शुरू होती है और दरबारियों की तरह हाजिरी लगाकर शाम को वापिस आते है। उन्होंने कहा कि हैलीकॉप्टर का जयराम ठाकुर दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुबह साइकिल की तरह हैलीकॉप्टर सीएम निकालते हैं और शाम को कुर्सी बचने की उ मीद लेकर वापिस आते हैं। नेता विपक्ष मुकेश ने कहा कि जनता के बीच जिस प्रकार से 6 महीने की सरकार का ग्राफ गिरा है, उससे साफ हो गया है कि यह सरकार 5 साल चलेगी भी की नहीं चलेगी। स्वयं भाजपा के कार्यकर्ता ही सरकार को अपनी सरकार नहीं मानते। यह सरकार संघ, विद्यार्थी परिषद और चंद नेताओं व सलाहकारों के हाथ में खेल रही है।

hids

मुकेश ने कहा कि जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के इतिहास में अब तक के सबसे विफल मु यमंत्री साबित हो रहे हैं। जयराम एक तरफ 20 साल की बात करते हैं, वह 5 साल का कार्यकाल पूरा करने ले यही बड़ी बात होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जयराम को फिल्म का ट्रेलर 2019 दिखा देगी। मुकेश अग्निहोत्री ने हमीरपुर के एक युवक द्वारा सोलन जिला में पार्किंग से कूदकर की गई आत्महत्या के लिए जयराम सरकार को जि मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर के युवक की मौत के लिए सीधे रूप से मु यमंत्री जयराम ठाकुर जि मेदार हैं, उन्हें इस पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान तो आत्महत्या कर ही रहा था, अब युवा वर्ग भी बेरोजगारी के चलते आत्महत्या कर रहा है।

नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मु यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी असफलताओं की कहानियों पर नजर दौड़ाएं। 6 माह में नूरपुर बस हादसा, सोलन में राज्यपाल के कार्यक्रम व्यवस्था में अधिकारियों का तबादला, कसौली में गोली कांड, मु यमंत्री के रूप में अपने ही विधानसभा क्षेत्र में सीएम की शव यात्रा निकलना, शिमला में पेयजल का संकट, तबादलों का थोक में होना कर्मचारियों, अधिकारियो का ताश की तरह फेंटना और विपक्ष के लोगों को उत्पीडि़त करना, तबादले के चलते पुलिसकर्मी की दबाव में मौत होना, सड़क हादसों में बढ़ौतरी होना, यह जयराम की असफलताएं है, इसका खामियाजा उन्हें और उनकी पार्टी को 2019 में भुगतना पड़ेगा।

नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि मु यमंत्री कार्यालय में हजारों की सं या में फाइलों का ढेर लगा है। जिसके कारण प्रशासनिक काम रुके पड़े हैं और मु यमंत्री को सीएम बनने का जशन मनाने, नाटी डालने व दौरे करने से फुरसत नहीं है। अब जब कांग्रेस ने अक्रामक तेवर दिखाएं हैं तो शुक्र है मु यमंत्री को 6 माह बाद फाइलें क्लियर करने का ध्यान आया है। उन्होंने कहा कि जिससे फाइलें क्लियर नहीं हो रही वे राज्य का शासन कैसे चलाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.