- Advertisement -

हत्या के बाद बुजुर्ग का नहीं अंतिम संस्कार, घंटों से बेटे को पिता के शव का इंतजार

भूखे प्यासे बैठे पोस्टमार्टम का कर रहे इंतजार, हत्या हुए भी बीत गए तकरीबन 30 घंटे

न्यूजघाट टीम। नाहन
नाहन के बनेठी गांव में 76 साल के बुजुर्ग की बहु द्वारा बेरहमी के साथ हत्या कर देने के मामले में आज मृतक के परिजनों के जख्मों पर नाहन मेडिकल कॉलेज की पोस्टमार्टम में लेटलतीफी ने नमक छिड़कने का काम किया। चूंकि मृतक के परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए लंबा इन्तजार करना पड़ रहा है।

दोपहर साढ़े 12 बजे तक भी हत्या का शिकार हुए 76 वर्षीय किशन चंद के शव का पोस्टमार्टम नही हो पाया था। सनद रहे कि बुजुर्ग की हत्या सोमवार आधी रात को मौत के घाट उतार दिया गया था। इसके बाद शव खून से लथपथ घर मे ही पड़ा था। मंगलवार सुबह मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद बीते कल ली सुबह 11 बजे के आसपास शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर नाहन मेडिकल कॉलेज के शव गृह में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था। हालाँकि शव के बीते काल ही पोस्टमार्टम हो जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नही हुआ।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि कल भी पूरा दिन वो शव लेना का इंतजार करते रहे, लेकिन पोस्टमार्टम नही हुआ। आज भी दोपहर हो गई, लेकिन कोई डॉक्टर पोस्टमार्टम के लिए नहीं पहुचा है। पीड़ादायक बात यह है कि परिवार के तमाम सदस्य पोस्टमार्टम के लिए भूखे-प्यासे रहकर इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि अंतिम संस्कार से जुड़ी कई रिवायतें होती हैं। परिवार को पहले ही दोहरा जख्म मिला है। बुजुर्ग की हत्या हो गई तो पुत्रवधू सलाखों के पीछे है। अब मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इस परिवार की मुसीबतों को और बढ़ा दिया है।

बीती रात मूसलाधार बारिश में भी परिजन शवगृह के आसपास ही डटे रहे। मौके पर पहुंचकर परिवार के सदस्यों से बात की तो पाया कि तमाम सदस्य बड़ी पीड़ा से गुजर रहे हैं। अब तक पोस्टमार्टम नही हो पाया है। उधर इस मामले में एएसपी वीरेंदर ठाकुर ने कहा कि इस मामले में उनकी बात हेल्थ डिपार्टमेंट से हुई है। फोरेंसिक डॉक्टर न होने के चलते ये समस्या आई। जल्द ही पोस्टमार्टम करवया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.