- Advertisement -

सीसीआई राजबन माल ढुलाई विवाद : फिर बढ़ा सीसीआई-यूनियन के बीच तनाव

न्यूज़घाट टीम। पांवटा साहिब 

hids

सीसीआई राजबन में माल ढुलाई को लेकर सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन व सीसीआई प्रबंधक के बीच एक बार फिर तनाव उत्पन्न हो गया है। सीसीआई प्रबंधन द्वारा पूर्व मल्टीएक्सल ट्राला यूनियन के प्रधान प्रदीप सिंह को माल ढुलाई के ठेके की मियाद एक माह बढ़ाऐ जाने पर सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने कड़ा ऐतराज जताया है। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप करते हुये फिलहाल सीसीआई परिसर से एक किलोमीटर पहले पुलिस बल तैनात कर दिया है।

बता दें कि पिछले  तीन महीने से पांवटा साहिब के राजबन में स्थित सीसीआई कम्पनी में सीमेंट माल ढुलाई को लेकर विवाद चला आ रहा है। तीन महिने पहले सीसीआई सीमेंट माल ढुलाई का टेंडर मल्टी एक्सल ट्राला सोसायटी को मिला था। जिसके बाद सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने इसका विरोध कर सीसीआई गेट पर सैकड़ों लोगों ने घेराव किया गया था और माल ढुलाई का काम रूकवा दिया गया। जिसके बाद मल्टी एक्सल ट्राला सोसायटी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। जिसके हाईकोर्ट ने डीसी सिरमौर को माल ढुलाई का काम शुरू करने के आदेश दिये। हाईकोर्ट के आदेश के बाद डीसी सिरमौर ललित जैन ने सीसीआई के 500 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर पुलिस सुरक्षा में माल ढुलाई को शुरू किया गया था।

कुछ समय बाद पांवटा साहिब के एसडीएम ने मल्टी एक्सल ट्राला सोसायटी की पंजीकरण रद कर दी थी।जिसके बाद ट्राला सोसायटी फिर से इसके खिलाफ हाईकोर्ट में गया और माल ढुलाई जारी रहा।

अब मल्टी एक्सल सोसायटी के टेंडर की मियाद पूरी होने के बाद नये टेंडर की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। लेकिन अभी तक नये टेंडर की प्रक्रिया पुरी नहीं होने के कारण सीसीआई प्रबंधन ने टेंडर की मियाद एक महिने बढ़ा कर मल्टी एक्सल सोसायटी को ही दिया गया। जिसके बाद सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के सैकड़ो लोग सीसीआई के पास पहुंच कर विरोध करने लग गये। जिसके बाद पुलिस बल तैनात कर सभी को एक किलोमीटर पीछे रोका गया है। इस विवाद के बाद प्रशासन व सीसीआई प्रबंधन के बीच बैठक चली हुई है।

सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष बलजीत नागरा ने बताया की इस बारे में यूनियन के पदधिकारियों के साथ बैठक चल रही है।

मल्टी एक्सल ट्राला सोसायटी के अध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया की यूनियन के लोग बार बार काम में बाधा डाल रहे है साथ ही जान से मारने की धमकी भी दे रहे है। जिसके बारे में मुख्यमंत्री, एसपी व एसडीएम को शिकायत की गई है।

उधर पांवटा साहिब के एसडीएम एलआर वर्मा ने बताया की अभी इस मामले में बैठक की जा रही है। जल्द ही सर्वमान्य समाधान की उम्मीद है।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.