- Advertisement -

दर्दनाक हादसा: नहाने उतरे 5 युवाओं में से एक की डूबने से मौत, डोगरा रेजिमेंट में था ऋषि

गोविंद सागर झील में पेश आया दिल दहला देने वाला हादसा

आरके शर्मा। ऊना
गोविंद सागर झील लाठियाणी के पास बुधान पंचयात के घाट धबेड़ा में दोपहर बाद झील में नहाने पड़े पांच युवाओं में एक अपनी जान गवा बैठा । 22 वर्षीय ऋषि धीमान पुत्र सुरेश धीमान गांव सकरोह जिला हमीरपुर का रहने वाला है और भारतीय सेना में डोगरा रेजीमेंट सैनिक पद पर कार्यरत है और छुटिया लेकर घर आया था ।

रविवार दोपहर बाद मृतक अपने दोस्तों व बड़े भाई विजय धीमान जो कि भारतीय सेना मे फौजी है उनके साथ नहाने के लिए धबेडा घाट पर उतर गए । लेकिन नहाते नहाते व पानी की गहराई में जाते जाते ऋषि अपना मनोबल हार गया और फिर पानी के ऊपर नहीं आया। ऐसे में उसके दोस्तों ने उनको बचाने के लिए काफी शोर मचाया लेकिन वह उसे बचाने में नाकाम रहे । मृतक के परिवार मे एक भाई व एक बहन है और पिता मिस्त्री का काम करता है । लंबे समय से गोविंद सागर झील में मौत का सफर थमने का नाम नहीं ले रहा है ।

प्रदेश सरकार व प्रशासन द्वारा तैराकी व अन्य गतिविधिया ना करने के लिए झील के किनारे बोर्ड लगाकर सचेत किया गया है पर युवा वर्ग इस पर ध्यान ना देते हुए डूबकर जान गवा रह है । इस घटना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर तथ्यों की जांच में जुट गई है जानकारी देते हुए थाना प्रभारी प्रकाश चंद शर्मा ने बताया कि प्रशासन व परिवार को सूचना देने के उपरांत मृतक के शरीर को झील में ढूढ़ने के प्रयास जारी है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.