डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने संभाला SDM नूरपुर का कार्यभार, ये रहेंगी प्राथमिकताएं

hids hids

न्यूजघाट टीम। नूरपुर
डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने आज एसडीएम नूरपुर का पदभार संभाल लिया। इससे पूर्व वह प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र पांगी में एसडीएम के पद पर कार्यरत थे। ठाकुर ने नूरपुर में अपना पदभार ग्रहण करने पर बताया कि प्रशासनिक कार्यों के साथ-साथ आम नागरिकों की समस्याओं व शिकायतों का त्वरित निपटारा एवम उनका स्थाई समाधान सुनिश्चित बनाया जाएगा ताकि लोगों को अपने कार्यों के लिए बार-बार कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़े।

इसके अतिरिक्त सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुंचना उनकी उच्च प्राथमिकता रहेगी। एसडीएम ने नूरपुर शहर तथा उप मंडल के सभी क्षेत्रवासियों से अपने- अपने क्षेत्र को साफ-सुथरा बनाये रखने का भी आह्वान किया है । उन्होंने लोगों से पॉलिथीन का प्रयोग न करने की अपील करते हुए कहा कि क्षेत्र को पॉलीथीन मुक्त एवम स्वच्छ रखने के लिए सभी का सक्रिय सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर रखना हम सभी की नैतिक जिम्मेवारी है। उन्होंने लोगों से अपने घरों के आस-पास कूड़ा-कचरा एकत्रित न करने की भी अपील की है।

उन्होंने लोगों से कूड़े- कचरे को चिन्हित स्थल पर ही एकत्रित करने का परामर्श दिया है। एसडीएम ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों सहित महिला मंडलों, युवक मंडलों तथा समाज सेवी संस्थाओं से भी अपने-अपने क्षेत्र को साफ सुथरा बनाये रखने के लिए लोगों को प्रेरित करने व उनसे सक्रिय सहयोग की अपील की है। उन्होंने दुकानदारों से भी पॉलिथीन को प्रयोग में न लाने की अपील की है। ठाकुर ने उपमंडल के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से भी टीम के रूप में सेवा तथा समर्पण की भावना से कार्य करने का आह्वान किया ताकि लोगों के कार्यों का शीघ्रता से निपटारा सुनिश्चित हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.