- Advertisement -

जब अचानक विस अध्यक्ष डा. बिंदल पहुंच गए नाहन मेडिकल काॅलेज, फिर हुआ ये

न्यूजघाट टीम। नाहन
विधानसभा अध्यक्षा डा. राजीव बिंदल ने आज डा. यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने रोगियों के उपचार के लिए और बेहतर कार्य करने के निर्देश चिकित्सको और पैरा मेडिकल स्टाफ को दिए। उन्होंने अच्छा कार्य करने वाले चिकित्सक और पैरा मैडिकल स्टाफ की पीठ थपथपाई और अनेक प्रकार के कार्यों में सुधार के निर्देश भी मौके पर दिए। डा. बिंदल ने अस्पताल की चादरों एवं कंबलों की स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के लिए अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए।

उन्होंने विभिन्न वार्डों की खिड़कियां खुली रखने के लिए कहा ताकि रोगियांे का बाहर की स्वच्छ हवा मिलती रहे। डा. बिंदल ने ओपीडी में सभी मरीजों के लिए टोकन सिस्टम शुरू करने के निर्देश दिए ताकि रोगियों को लंबे समय तक दरवाजे के बाहर न खड़ा रहनाा पड़े। उन्होंने सर्जिकल विभाग को आवश्यकतानुरूप रोगियों की सर्जरी की संख्या बढ़ाने के लिए कहा ताकि रोगियों को दूसरे अस्पतालों में न जाना पड़े। उन्होंने लेबोरेटरी में सैंपल लेते समय विशेष सावधनियों बरतने के लिए कहा ताकि मरीजों को देर तक लंबी लाईनों में न लगना पड़े।

उन्होंने एक्स-रे रूम की व्यवस्था को सुधारने के लिए लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन को कहा। डा. बिंदल ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के अस्तित्व में आने के बाद यहां पर लगातार मरीजों की सेवा में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि ओपीडी, सर्जरी, डिलिवरी और सामान्य जांच आदि की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के लिए नये भवन की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि भवन के निर्माण के लिए शिमला में अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ बैठक की की जा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.