कुल्लू पुलिस को ‘सहभागिता’ में देश भर में दूसरा स्थान, दिल्ली में मिला अवार्ड

hids hids

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
कुल्लू पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान ‘सहभागिता हमारी और आपकी’ को देशभर के 140 प्रोजेक्ट्स में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। दिल्ली में आयोजित स्कॉच अवार्ड कार्यक्रम में पुलिसिंग इन गुड गर्वनेंस कैटागिरी के क्षेत्र में कुल्लू पुलिस को अवार्ड भी दिया गया है। नशे के खात्में को लेकर चलाए गए ‘सहभागिता हमारी और आपकी’ अभियान में जहां कुल्लू पुलिस ने एक डॉक्यूमेंट्री बना लोगों को नशे के खिलाफ जागरुक किया है,वहीं एनवाईके के सहयोग व युवक मंडलों व महिला मंडलों को साथ मिल चलाए जा रहे इस अभियान में गांव-गांव जाकर पुलिस ने लोगों को अपने इस अभियान में शामिल भी किया है।

एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि दिल्ली में आयोजित तीन दिवसीय स्कॉच अवार्ड कार्यक्रम में देश भर से 140 प्रोजेक्ट्स शामिल थे। विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य करने व वोटिंग के बाद यह अवार्ड दिया जाता है। उन्होंने बताया कि कुल्लू की जनाता व पुलिस द्वारा सिंथेटिक ड्रग के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत ‘सहभागिता हमारी और आपकी’ में लोगों को नशे के प्रति जागरुक किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त कार्यक्रम में कुल्लू पुलिस के ‘सहभागिता हमारी और आपकी’ अभियान चलाने को लेकर देश भर में दूसरा स्थान दिया गया है।

कुल्लू पुलिस को 52वें स्कॉच अवार्ड के कार्यक्रम में पुलिसिंग इन गुड गर्वनेंस कैटागिरी के क्षेत्र में अवार्ड दिया गया है। उन्होंने बताया कि कुल्लू पुलिस लगातार नशे के खात्में को लेकर प्रयास रत है और जिला में ‘सहभागिता हमारी और आपकी’ अभियान को अगामी समय में भी जारी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अवार्ड एएसपी कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने दिल्ली में कुल्लू पुलिस की तरफ से लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.