- Advertisement -

”करें योग रहे निरोग”, योग शिविर में भाग लेने के लिए डॉ. बिंदल ने की लोगों से अपील

चौगान में पहली बार हो रहा बड़े पैमाने पर योग शिविर का आयोजन

न्यूजघाट टीम। नाहन
” करें योग रहे निरोग ” अर्थात विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य पर कल यानि 21 जून को नाहन के ऐतिहासिक चौगान में प्रातः 7 से 8 बजे तक योग शिविर का जिला स्तरीय आयोजन किया जा रहा है जिसमें पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के प्रमुख योगाचार्यों स्वामी अथर्वदेव और स्वामी व्यास देव जी के मार्गदर्शन में लोगों को योग की सभी पहलुओं एवं विधाओं बारे जानकारी दी जाएगी। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिंदल ने आज यहां विश्व योग दिवस के आयोजन के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

hids

उन्होने लोगों से अपील की है कि इस शिविर में सभी लोग आकर योग का ज्ञान प्राप्त करके अपने जीवन को सुखी बनाऐं। उन्होने कहा कि इस शिविर में प्रातः छः बजे पहूंचना सुनिश्चित करे ताकि सभी लोग क्रमवार अपना स्थान सुनिश्चित कर सके। उन्होने कहा कि इस शिविर में 35 से अधिक संस्थाऐं, महिला मण्डल, युवक मण्डल , नेहरू युवा केंद्र तथा जिला मुख्यालय पर कार्यरत सभी शिक्षण संस्थान तथा सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी इस शिविर में भाग लेगें। उन्होने कहा कि यह गौरव का विषय है कि सिरमौर के इतिहास में पहली बार योग कार्यक्रम का इतने बड़े पैमाने पर आयोजन किया जा रहा है। डॉ0 बिंदल ने कहा कि इस योग शिविर में पंतजलि पीठ के दो अनुभवी योगचार्य विशेषज्ञों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है ताकि लोगों को योग के सभी पहलुओं बारे जानकारी हो सके।

उन्होने कहा कि योग जीवन का आधार है और योग मनुष्य की काया को निरोग बनाता है। उन्होने कहा कि योग के माध्यम से असाध्य रोगों का उपचार संभव है। उन्होने कहा कि भौतिकवाद के युग में मनुष्य तनाव के कारण विभिन्न बिमारियों का शिकार हो रहा है। उन्होने कहा कि योग से मनुष्य जहां तनाव मुक्त बनता है वहीं पर मनुष्य में सकारात्मक सोच का सृजन होता है जिससे स्वस्थ समाज की परिकल्पना सार्थक सिद्ध होती है। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं इस कार्यक्रम से जुड़े गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.