- Advertisement -

अर्की के पूर्व MLA गोविंद शर्मा ने गिनवाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, जयराम की प्रशंसा

आशीष गुप्ता। अर्की
भाजपा मंडल अर्की द्वारा लोक निर्माण विभाग के रेस्टहाउस के प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें रत्तन पाल महासचिव भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी व गोविंद राम शर्मा पूर्व विधायक अर्की ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए केंद्र सरकार की चार सालों प्रदेश सरकार की छह माह की उपलब्धियों की जानकारी दी। रत्तन पाल ने केंद्र की उप्लब्धिया बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनहित में लगभग दो सौ से ज्यादा योजनाएं बनाई गई है।जिनका सीधा लाभ आम जनमानस को मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि केंद्र की महिलाओं के लिए शुरू की गई गृहणी सुविधा योजना व उज्ज्ज्वला योजना का लाभ महिलाएं उठा रही है जिसके तहत लगभग आठ करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन दिए जा चुके है।रत्तन पल ने कहा कि केंद्र की जन धन योजना में लगभग अस्सी हजार करोड़ की राशि जमा हो चुकी है।केंद्र ने प्रदेश की सामरिक,पर्यटन व भौगोलिक स्थिति को देखते हुए 69 राष्ट्रीय राजमार्ग,4 फोर लेन मार्ग व कई रेल लाइन दी है जिनमे से कुछ योजनाओ पर कार्य चल रहा है व कुछ पर शीघ्र कार्य शुरू होने वाला है।

गोविंद राम शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार ने सत्ता में आते ही पहला कदम वृद्ध पेंशन योजना की आयु को जो पूर्व सरकार में 80 वर्ष थी को घटा कर 70 वर्ष किया।शर्मा ने कहा कि अभी कुछ दिन पूर्व ही प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना की शुरुआत की है ओर इस योजना की खास बात यह है कि इस योजना को लागू करने से पूर्व ही 80 करोड़ रुपये का बजट रखा गया।उन्होंने इस योजना की विस्तृत जानकारी दी। कि योजना के तहत 18 से 35 वर्ष के युवकों को कोई भी कार्य करने के लिए लगभग 40 लाख तक का लोन दिया जाएगा।लोन पर 25 प्रतिशत सबसीडी दी जाएगी।

वार्ता के दौरान सभी ने सरकार के कार्यक्रम जनमंच की सराहना की जिसमे जनमंच के दौरान प्रदेश सरकार का एक मंत्री मोके पर उपस्तिथ रहेंगे।व लोगो की समस्याओं का निपटारा करेंगे।इस दौरान गम्भर उठाऊ पेय जल योजना के उद्घाटन को शीघ्र करवाने की बात भी कही गई।इस मौके पर राकेश भारद्वाज,आशा परिहार,देवेंद्र कुमार शर्मा उर्फ डी के,प्रभा भारद्वाज आदि उपस्तिथ रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.