- Advertisement -

अब ऐतिहासिक विला राउंड की गाड़ियों से सुधरेगी सेहत, नगर परिषद की नई योजना!

शांत सैरगाह में घोला जा रहा पैट्रोल का जहर

अंजलि त्यागी। नाहन
नाहन के एतिहासिक विला राउंड अब चौपहिया वाहनों का पार्किंग स्थल बनता जा रहा है। यही नहीं सैरगाह के भीतर दोपहिया वाहन धड़ल्ले से दौड़ रहे है, जिससे सेर करने आये लोगो को खासी तकलीफ़ पेश आ रही है। लोगों का कहना है कि आये दिन सेर गाह के अंदर लोग स्कूटर ओर बाइक पर दौड़ लगाते है। यही नहीं सैर गाह में लोग अपनी गाड़ी खड़ी करने से भी गुरेज नहीं करते है।

hids

गौर हो कि नाहन का बिला राउंड प्रचीनतम सैरगाह है जहा लोग अच्छी सेहत के लिये सुबह श्याम सैर करने आते है। जिसमें किसी प्रकार का वाहन सैर गाह के भीतर ले जाना सख्त मना है। लेकिन इन दिनों नियमों को ताक पर रख कर कुछ लोग सैर गाह की आबो हवा में प्रदूषण का जहर घोल रहे है। हैरानी की बात तो ये है कि इस बाबत नगर परिषद ओर पुलिस प्रशाशन पूरी तरहा अनजान बना हुआ है। जिसके कारण लोगों के हौसले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे है ।

लोगों का कहना है कि आये दिन बिला राउंड के अंदर लोग ड्राइविंग सीखते नजर आते है कुछ ने तो गाड़ी पार्किंग भी करना शुरू कर दिया है। विला राउंड में लगातार गाड़ियों की आवा जाही से लोगों में रोष पनप रहा है । साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को अधिक समस्या पेश आ रही है। वही दूसरी तरफ नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी ठाकुर अजमेर सिंह ने बताया कि विला राउंड के अंदर किसी प्रकार का वाहन ले जाना मना है यदि एसा हो रहा है तो इसे तुरंत रोका जायेगा।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.