- Advertisement -

देवीनगर में लंबे जाम और धूल मिट्टी से जल्द मिल सकती है निजा़त

भारी वाहनों को लेकर एस डी एम ने किया कमेटी का गठन

1,210

न्यूज़घाट/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के देवी नगर में लम्बे जाम और धूल मिट्टी से लोगों को राहत मिलने के आसार बढ़ गए हैं । एसडीएम पांवटा साहिब ने भारी वाहनों को लेकर मिली शिकायत पर एक कमेटी का गठन किया है। जिसमें डीएसपी पांवटा, तहसीलदार, एक्सिएन पीडब्ल्यूडी और आरटीओ को जांच करने और 4 सप्ताह में अपनी रिपोर्ट कार्यालय को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

भारी वाहनों की आवाजाही को लेकर स्थानीय नागरिकों ने डीसी सिरमौर को एक शिकायत सौंपी थी। इस शिकायत में स्थानीय नागरिकों ने देवी नगर से रामपुर घाट तक महज 10 से 15 फीट चौड़ी सड़क पर चल रहे 40 से 60 टन वजनी वाहनों पर रोक लगाने की माँग की थी।

नागरिकों ने माँग की थी केवल रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक भारी वाहनों की आवाजाही रखी जाए। जिस पर डीसी सिरमौर में इसकी रिपोर्ट एसडीएम पाउडरजिस पर डीसी सिरमौर में इसकी रिपोर्ट एसडीएम पांवटा से मांगी थी।

गौर हो कि विश्वकर्मा मंदिर से लेकर रामपुर घाट तक सड़क मार्ग बेहद संकरा और टूटा-फूटा हुआ है। दिन के 11 बजते ही इस सड़क मार्ग पर भारी वाहन जिसमें सबसे ज्यादा क्रेशर की 40 से 60 टन वजनी भारी वाहन भी शामिल है चलने शुरू हो जाते हैं।

 

जिसके कारण लगभग 2 आंगनवाड़ी और 6 स्कूलों के बच्चों सहित 10 हजार से अधिक लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है दिन भर उड़ने वाली धूल से जहां अस्थमा व टीबी जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है वहीं इस सड़क पर पैदल चलने वाले लोगों की भी जान हर वक्त खतरे में बनी रहती है।

वहीं इस बारे में एसडीएम एलआर वर्मा ने कहां की इस सड़क को लेकर काफी शिकायतें मिली हैं। जिस पर डीएसपी पांवटा साहिब, एक्सईन पीडब्ल्यूडी, तहसीलदार पांवटा साहिब और आरटीओ द्वारा रिपोर्ट तैयार की जा रही है ताकि भारी वाहनों के लिए समय सारणी में बदलाव किया जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!