सुहाना खान इस अमेरिकन एक्टर की दीवानी हैं, जिसे देखकर आंखें चमक जाती हैं

शाहरुख खान की दुलारी सुहाना खान भले ही अभी फिल्मों में नहीं हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उनका रुतबा किसी स्टार से कम नहीं है। सुहाना के इंस्टाग्राम पर 9 लाख से अधिक प्रशंसक हैं। मंगलवार को उन्होंने एक के बाद एक तीन तस्वीरें पोस्ट कीं। इन तस्वीरों को सिर्फ 1 घंटे में 1 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इन तीन तस्वीरों में से दो में, सुहाना किताबों से घिरी हुई दिख रही हैं। जबकि उनके हाथों में एक विशेष पुस्तक है। खासतौर पर इसलिए क्योंकि यह किताब एक अमेरिकी अभिनेता की है, जो सुहाना को कुछ भी ज्यादा पसंद करता है।

‘कमरे में घुसते ही शाइन करो ’बाद में अभिनेता, सुहाना की चर्चा हुई। सुहाना ने इन तस्वीरों के साथ कैप्शन दिया, ‘रूम में प्रवेश किया, तुम्हें पता है कि तुमने मेरी आँखों को जेम्स डीन की तरह चमका दिया था।’ सुहाना के हाथ में किताब जेम्स डीन की है। सुहाना की इन तस्वीरों पर उनके दोस्तों और रिश्तेदारों ने भी ढेर सारा प्यार बांटा है।

नव्या नवेली ने नव्या नवेली, सुहाना की दोस्त और श्वेता नंदा बच्चन की बेटी, ने भी लिखा, “ब्यूटी।” सुहाना की चचेरी बहन आलिया चिबा ने लिखा, “मेरी प्यारी बहन, ये तस्वीरें गायब नहीं हैं।”

सुहाना वर्तमान में अध्ययन कर रही हैं सुहाना अभिनय के साथ-साथ फिल्म निर्माण में भी रुचि रखती हैं। वह न्यूयॉर्क से भी इसका अध्ययन कर रही है। हालांकि, वह लॉकडाउन के तहत मुंबई में अपने परिवार में वापस आ गई है। शाहरुख ने यह भी कहा है कि सुहाना फिलहाल पढ़ाई पर ध्यान दे रही हैं। अध्ययन समाप्त होने के बाद ही, वह तय करेगी कि उसे किस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए।

जेम्स की मृत्यु सिर्फ 24 साल में ही हो गई थी, लेकिन जेम्स डीन, जो सुहाना की आंखों को देखने के लिए उठे, एक प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेता थे। महज 24 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। जेम्स की गिनती उन चंद सितारों में की जाती है जिन्हें युवा सामाजिक संस्कृति का प्रतीक माना जाता है।

‘रबेल विदाउट कॉज’ जेम्स डीन और सुहाना जेम्स डीन का निधन 1955 में हुआ था। उसी साल उनकी फिल्म ‘रिबेल विदाउट कॉज’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म में, जेम्स ने जिम स्टार्क नामक एक पात्र की भूमिका निभाई, जो एक परेशान युवा था। इसके अलावा, उन्हें ‘ईस्ट ऑफ़ ईडन’ और ‘जायंट’ जैसी फिल्मों के लिए अच्छी तरह से याद किया जाता है।

जेम्स डीन की मौत के बाद दो ऑस्कर नामांकन एक कार दुर्घटना में मारे गए थे। जेम्स पहले अभिनेता थे जिन्हें उनकी मृत्यु के बाद ऑस्कर पुरस्कार के लिए नामांकन मिला था। उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामांकित किया गया था। उन्हें दो नामांकन मिले।

जेम्स डीन 18 सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से हैं। वर्ष 1999 में, अमेरिकी फिल्म संस्थान ने उन्हें 18 सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं की सूची में शामिल किया। इतने महान अभिनेता का प्रशंसक होना कोई मामूली बात नहीं है।

सुहाना की फिल्म निर्माण और अभिनय में रुचि है, वैसे, जब सुहाना के बारे में बात की जाती है, तो वह भी अभिनय में रुचि रखती है। स्कूल के दिनों से, सुहाना के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वह स्कूल और कॉलेज के नाटकों में भाग लेती रही हैं।

अनन्या पांडे ने बताया सुहाना का मन शाहरुख ने भले ही कुछ न कहा हो, लेकिन ‘पिंकविला’ के साथ बातचीत में, सुहाना की सबसे अच्छी दोस्त अनन्या पांडे ने अपने दोस्त के मन की बात कही। अनन्या ने कहा था कि सुहाना बॉलीवुड से जरूर जुड़ेंगी। लेकिन अभी वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *