सराहां में होगा कबड्डी का महासंग्राम, जानिये क्या होंगी प्रतियोगिता की शर्ते?

सुरेश कुमार। सराहां
पारम्परिक खेल कबड्डी का महा संग्राम 22 व 23 फरबरी को सराहां में होने जा रहा है। कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन सराहां ग्राम पंचायत करवा रही है। पँचायत प्रधान नरेन्द्र कुमार व उप प्रधान सुशील कुमार संयुक्त रूप से इस आयोजन को करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता को करवाने का मुख्य उद्देश्य छोटे बच्चों से लेकर युवाओं को पारम्परिक खेलों के प्रति आकर्षित करवाना है ।


negi

    उन्होंने कहा कि आज के युवा खेलों के प्रति कम रुचि लेते है खासकर पारम्परिक खेलों की तरफ युवाओं का रुझान कम ही रहता है। उन्होंने कहा कि पँचायत का प्रयास है कि खेलों को बढ़ावा देकर युवा पीढ़ी को नशे या अन्य व्यसनों से दूर रखा जाए ताके हमारा युवा स्वस्थ रह सके व जिन युवाओं में प्रतिभा हो वो खेलों के माध्यम से क्षेत्र का नाम व अपना भविष्य खेलों में बना सकें। गौतलब है कि पिछले वर्ष से सराहां पँचायत ने कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करवाना शुरू किया है जिसमे युवाओं और बच्चों ने काफी उत्साह के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। युवाओं के जोश को देखते हुए पँचायत ने इस बार भी इस प्रतियोगिता को करवाने का निर्णय लिया है पँचायत प्रतिनिधियों ने कहा है कि यदि युवा प्रतियोगिता में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं तो इस प्रतियोगिता को लगातार व बड़े स्तर पर भी करवाया जाएगा।


    ग्राम पंचायत ने सभी कबड्डी खिलाड़ियों से अपील की है कि इस आयोजन में आकर अपनी प्रतिभा दिखाएं। प्रतियोगिता तीन कैटिगिरी में होंगी अंडर 14,अन्डर 19 व ओपन, मैच में एंट्री फीस 1000 रुपये रखी गई है अन्डर 19 के लिए 300 रुपये अन्डर 14 के लिए निशुल्क एंट्री रखी गई है। ओपन विजेता के लिए 15000 व उप विजेता के लिए 11000 इनाम की राशि रखी गई है। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को 1100 रुपये का नगद इनाम रखा गया है। इसके इलावा अन्डर 14 व अन्डर 19 विजेताओं के लिए भी आकर्षक पुरुस्कार व धनराशि रखी गई है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आये खिलाड़ियों का लिए खाने व ठहरने का प्रबन्ध ग्राम पंचायत द्वारा किया जाएगा । खिलाड़ी अधिक जानकारी के लिए सराहां ग्राम पँचायत उप प्रधान सुशील शर्मा से सम्पर्क कर सकते हैं। सुशील कुमार सम्पर्क सूत्र 9736646570

singh-medicose-paonta
Facebook Comments

Related posts