कुल्लू में बर्फबारी से करीब 1 दर्जन बस रुट प्रभावित, जनजीवन अस्त-व्यस्त

बीके शर्मा। कुल्लू
कुल्लू व लाहुल स्पीति में बारिश व बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ताजा बारिश और बर्फबारी से जिला कुल्लू के मनाली, मणिकर्ण, बंजार, आनी के रूट प्रभावित हुए हैं। बर्फबारी से जलोड़ी दर्रा वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है। इससे बाह्य सराज का संपर्क जिला से कट गया है। लाहुल स्पीति में दो माह से जिला में सब बस रूट प्रभावित हैं।

singh-medicose-paonta

    मलाणा में हुई रातभर बारिश और बर्फबारी से यहां पर डंगा गिर गया है, जिस कारण यहां दर्जनों वाहन व एक एचआरटीसी की बस भी फंस गई, जब तक मार्ग बहाल नहीं होता है तब तक बस को मलाणा में ही रखा जाएगा। मलाणा में चल रहे पॉवर प्रोजेक्ट की ट्रैफिक टनल के पास अचानक पहाड़ी दरकने से कंपनी को भी लाखों का नुकसान हुआ है। वही, कुल्लू, लाहुल स्पीति के एचआरटीसी क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने बताया कि स बर्फबारी से कुल्लू जिला में करीब 1 दर्जन संपर्क रूट प्रभावित हुए हैं। एनएच 305 मार्ग बाधित है, इस कारण जलोड़ी जोत बर्फबारी से वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया है।

    जलोड़ी जोत पर करीब एक फीट तक बर्फबारी हो चुकी है। इससे सिराज का कुल्लू मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। आनी रामपुर की ओर जाने वाली सभी बसों को घियागी तक ही भेजा गया, जबकि छतरी गाड़ागुशैनी रूट पर जाने वाली सभी बसों को पेड़चा तक ही भेजा गया। पेड़चा से आगे लोगों को 15 से 20 किलोमीटर अब पैदल जाना पड़ रहा है। आनी रामपुर की ओर जाने वाली बसों को घीयागी तक और छतरी खौली गाड़ागुशैनी जाने वाली बसों को पेड़चा तक भेजा जा रहा है।


negi
Facebook Comments

Related posts