इस सड़क के हालात न तब बदले न अब, सत्ता परिवर्तन से सुधार की आस पर उछल रहा कीचड़

न्यूजघाट टीम। बद्दी
नगर परिषद बद्दी एरिया में पिछले एक साल से चल रहा सिवरेज लाईन का कार्य वाहनों के लिए लगातार परेशानी खड़ी कर रहा है। विधानसभा चुनाव में सबसे जवलंत मुद्दा बने सिवरेज कार्य को भाजपा ने मतदाताओं के बीच भुनाने का भी काम किया। लेकिन प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद भी बद्दी की सड़कों की सूध कोई नहीं ले रहा है। लोगों के लिए हालात न तब बदले थे ओर न ही अब बदल रहे हैं। सत्ता परिवर्तन से सुधार की आज लगाए जनता की उ मीद पर आज भी बद्दी की सड़कें कीचड़ उछाल रही हैं।

singh-medicose-paonta

    दो दिन से बददी में हो रही बारिश ने सड़कों पर वाहनों खासकर दुपहिया वाहनों की आवाजाही को ओर अधिक जोखिम भरा कर दिया है। आईपीएच के ठेकेदार की लापरवाही से क्षेत्र की जनता पिछले एक साल से जूझने के अलावा ओर कुछ नहंी कर पा रही है। बद्दी का साईं रोड़ व बरोटीवाला रोड़ इस अव्यवस्था से सबसे अधिक जूझ रहा है। कीचड़ से सन्नी सड़कों पर लोगों के लिए कदम रखना भी मुश्किलों से भरा हो रहा है। लेकिन लापरवाही पर कोई एक्शन न तो विभाग कर रहा है ओर न ही सरकार। लोगों का कहना है कि सड़कों की दुर्दशा के लिए ठेकेदार व संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। जिससे भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही की नजारा पेश न किए जाए।


negi

आखिर सड़क से कौन हटाएगा मिटटी
मामले में आईपीएच के अधिशाषी अभियंता पीके डडवालिया का कहना है कि साईं रोड़ व बरोटीवाला रोड़ पर सिवरेज लाईन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। सड़कों की रिपेयर को 31 ला ा रूपये की राशि को भी लोक निर्माण विभाग के पास जमा करवा दिया गया है। अब आईपीएच भी लोक निर्माण विभाग को आगे रखकर खुदाई के मलवे को सड़क से हटाने को लेकर बचने का प्रयास करता दिख रहा है।


मार्च में होगी सड़कों की मेटलिंग व रिपेयर
लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता ने कहा कि बारिश व सर्द मौसम के चलते मार्च माह से पहले मेटलिंग व रिपेयर का काम आरंभ नहीं किया जा सकता है। इन दिनों प्लांट में प्रोडक्शन बंद रहता है। यानी अब एक माह ओर बद्दी की जनता को खस्ताहाल सड़कों से जूझना पड़ेगा।

कार्य में लाई जाएगी तीव्रता-तरसेम चौधरी
भाजपा प्रवक्ता तरसेम चौधरी व पार्षद संदीप कुमार सचदेवा ने कहा कि नगर परिषद बद्दी के लापरवाह पूर्ण रवैये के कारण ही लोगों को यह परेशानी उठानी पड़ी है। मामले में आईपीएच व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से बात की गई है। सड़कों में सुधार को जल्द से जल्द काम किया जाएगा।

आईपीएच की है जि मेदारी-मदन चौधरी
नगर परिषद अध्यक्ष मदन चौधरी ने कहा कि आईपीएच को इस कार्य का पैसा दिया गया है। सिवरेज कार्य की देख-रेख को आईपीएच पुरी तरह जि मेदार है। उन्होंने कहा कि वह विभाग को इस लापरवाही के लिए जरूर नोटिस जारी करेंगे। लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए।

Facebook Comments

Related posts