2019 के कबड्डी फेडरेशन कप की मेजबानी करेगा मनाली

न्यूजघाट टीम। मनाली। कुल्लू
आल इंडिया कबड्डी फेडरेशन की ओर से 2019 के कबड्डी फेडरेशन कप की मेजबानी हिमाचल को दी गई है। इससे युवा खिलाडि़यों में उत्साह है। कबड्डी खेल में लड़कों की अपेक्षा कुल्लू-मनाली की लड़कियों ने कुल्लू का प्रदेश व देश में नाम रोशन किया है। एशिया कबड्डी कप विजेता जगतसुख की कविता ठाकुर सहित नथान गांव की संगीता ठाकुर, कन्याल से मोनिका ठाकुर व महिमा ठाकुर, काइस से ओमा और बड़ाग्रां से पवन ठाकुर ने कबड्डी में कुल्लू का नाम रोशन किया है। इन सभी खिलाड़ियों ने मनाली में 2019 में कबड्डी फेडरेशन कप आयोजित करने पर आल इंडिया कबड्डी फेडरेशन सहित हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन का आभार प्रकट किया है।

negi

    इन खिलाड़ियों का कहना है कि इस तरह के बडे़ खेल आयोजन से युवा वर्ग में खेल के प्रति अधिक जागरूकता आएगी। कबड्डी फेडरेशन कुल्लू के अध्यक्ष वेद राम ठाकुर ने कहा कि मनाली-कुल्लू के लिए आल इंडिया कबड्डी फेडरेशन कप की मेजबानी मिलना गौरव की बात है। इस फेडरेशन कप में देशभर की टाप आठ सीनियर वर्ग की टीमें भाग लेंगी। इस तरह के आयोजन से युवाओं का रुझान खेलों की ओर अधिक होगा। हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन फरवरी में मनाली में बैठक आयोजित कर आल इंडिया कबड्डी फेडरेशन संग मिलकर शीघ्र ही इसके आयोजन के लिए तिथि निर्धारित करेगा।

chauhan

आल इंडिया कबड्डी फेडरेशन की पहल का प्रदेश सरकार स्वागत करती है। शरद खेलों के साथ कुल्लू-मनाली के युवा खिलाड़ी कबड्डी व अन्य खेलों में भी प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रहे हैं। प्रदेश सरकार हिमाचल कबड्डी एसोसिएशन का हर संभव सहयोग करेगी। गोविंद ठाकुर, परिवहन, वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री।

Facebook Comments

Related posts