स्कीइंग में देश को मेडल दिलाने वाली आंचल पहुंची अपने घर, जीत कर रचा इतिहास

बीके शर्मा। कुल्लू
तुर्की में फ़ैडरेशन अंतर्राष्ट्रीय स्कींइग फिस की ओर आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्की स्पर्धा में तीसरा स्थान हासिल करने वाली आंचल ठाकुर का घर पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया। भुंतर से लेकर मनाली तक विभिन्न स्थानों पर आंचल ठाकुर का स्वागत किया गया। भुंतर एयरपोर्ट पर प्रदेश के वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने आंचल और उसके माता पिता को सम्मानित किया।

negi
chauhan

    इस दौरान मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की स्की ढलानों को विकसित करने के प्रदेश सरकार प्रयास करेंगी। वही, आंचल ठाकुर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया। इस दौरान आंचल ने अनुभवों को भी सांझा किया। आंचल ठाकुर के स्वागत के लिए भुंतर एयरपोर्ट पर लोगों की खासी भीड़ उमड़ी थी। सभी ने फूल मालाओं से आंचल का स्वागत किया। आंचल ठाकुर ने कहा कि वे अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को देना चाहिए है।

   साथ वे चाहती है कि प्रदेश सरकार मनाली में कोई अच्छा रिजार्ट बनाएं और प्रदेश की स्की ढलानों को विकसित किया जाए, ताकि प्रदेश के किसी भी खिलाड़ी को दूसरे देश में जाकर प्रशिक्षण न लेना पड़े। अगर प्रदेश में अच्छी स्की ढलानें विकसित होगीं तो प्रदेश से कई और नई खिलाड़ी मिलेंगे। आंचल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रदेश सरकार प्रदेश की स्की ढलानों को विकसित करेगी, ताकि प्रदेश के खिलाड़ी भी देश का नाम ऊंचा कर सकें।

Facebook Comments

Related posts