लोहड़ी की शाम दर्दनाक हादसा, आग में जिंदा जले 2 मासूम, एक की हालत नाजुक

न्यूजघाट टीम। चंबा
जिले के चुराह उपमंडल की दूरस्थ पंचायत करेरी के कठवानी गांव में शनिवार शाम गौशाला में लगी आग में झुलस कर दो मासूम बच्चों की मौत हो गई है, जबकि एक बच्ची को गंभीर अवस्था में टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन की एक टीम मौके पर पहुंची है। बहरहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। जिस गांव में आग लगी है, वहां तक पहुंचने के लिए पैदल आठ किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है।

chauhan

    जानकारी के अनुसार करेरी पंचायत के कठवानी गांव में शनिवार शाम करीब चार बजे सतपाल की गौशाला में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि तीन बच्चे गौशाला के पास खेल रहे थे और माना जा रहा है कि इस दौरान बच्चे गौशाला के भीतर प्रवेश कर गए। इतने में ही लोगों ने गौशाला से धुंआ उठता देखा, तो वह मौके पर पहुंचे। इस दौरान गौशाला के भीतर तीन बच्चे मौजूद थे। गौशाला में बुरी तरह से फैल चुकी आग में दो वर्षीय राकेश पुत्र सतपाल भीतर ही जिंदा जल गए, जबकि 4 वर्षीय दीपू पुत्र जगदीश तुरंत चंबा मेडिकल कॉलेज लाया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं, एक चार वर्षीय बच्ची भारती पुत्री सतपाल भी बुरी तरह से झुलस गई है। जिसकी गंभीर हालत को देखते हुए चंबा से कांगडा जिला के टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

   आरंभिक जानकारी के मुताबिक चार वर्षीय दीपू किमनहाण का रहने वाला है और कठवानी में अपनी नानी के घर आया हुआ था। उधर, सूचना मिलने पर टिक्करीगढ के कानूनगो लतीफ महोम्मद ने पटवारी सहित मौके का दौरा किया है और स्थिति का जायजा लिया है। वहीं, इधर घटना की सूचना मिलने पर एडीएम चंबा बलवीर ठाकुर भी चंबा मेडिकल कॉलेज पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार शाम की यह घटना है।

negi

    उधर, पता चला है कि जिस स्थान पर यह घटना हुई है, वहां तक पहुंचने के लिए आठ किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। चंबा मेडिकल कॉलेज पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि घटना के बाद गंभीर रूप से झुलसे दोनों बच्चों को तुरंत आठ किलोमीटर पैदल सफर तय करने के बाद बंजली तक पहुंचाया। जहां से आगे का सफर वाहन से किया है। उनका भी मानना है कि अगर गांव तक सड़क होती तो रास्ते में दम तोड़ने वाले मासूम दीपू की जान को भी बचाया जा सकता था।

Facebook Comments

Related posts