महिला पंचायत प्रधान-2 वार्ड पंचों को ऐसा करना पड़ गया महंगा, हुई ये बड़ी कार्रवाई

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
जिला मुख्यालय के प्रवेश द्वार भुंतर के साथ लगते क्षेत्र खोखन पंचायत की महिला प्रधान और दो वार्ड पंचों को मस्टरोल में फर्जी हाजिरी लगाने पर सस्पेंड कर दिया गया है। पंचायत के दो वार्ड पंचों ने विकास कार्यों के लिए जारी हुए मस्टरोल में फर्जी हाजिरी लगा दी। खुलासा होने पर जांच के दौरान पंचायत प्रधान और दोनों वार्ड पंच न तो विभाग को संतोषजनक जवाब दे पाए और न ही साक्ष्य जुटा पाए। जिसके बाद पंचायत के इन जनप्रतिनिधियों पर पंचायती राज विभाग ने कार्रवाई अमल में लाई है। विभाग की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

negi

    विकास कार्यों के जारी मस्टरोल में फर्जी हाजिरी लगाने की शिकायत कुछ समय पहले विभाग को मिली थी। जिसके बाद मामले की प्राथमिक जांच में विभाग की टीम जुट गई। जांच के दौरान यह पाया गया कि दो वार्ड पंचों ने मस्टरोल पर फर्जी हाजरी लगा दी। जबकि वहां पर वास्तविक स्थिति कुछ और थी। पंचायत प्रधान को मामले का पता होने के बाद महिला प्रधान ने विभाग को अवगत नहीं करवाया। दोनों वार्ड पंचों द्वारा फर्जी हाजिरी की शिकायत मिली तो जांच में महिला प्रधान की कोताही भी पाई गई। इसके साथ ही विभाग ने संबंधित पंचायत के ग्रामीणों के ब्यान भी दर्ज किए। जिसके बाद प्रारंभिक तौर पर खोखन पंचायत की महिला प्रधान और दो वार्ड पंचों को सस्पेंड किया है। संबंधित केस को अब उपायुक्त के अधीन सौंपने की तैयारी है।

chauhan

    जिला पंचायत अधिकारी अंचित डोगरा ने कहा कि मस्टरोल में फर्जी हाजिरी लगाने के मामले में खोखण पंचायत की प्रधान और दो वार्ड पंचों को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की रिपोर्ट सोमवार को उपायुक्त को सौंपी जाएगी। मामले की मेजिस्ट्रेशन जांच की जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Facebook Comments

Related posts