भुंतर नगर परिषद नही मान रही DC के आदेश, जानिये क्या है पूरा मामला

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
भुंतर नगर पंचायत के अधिकारी डी.सी. तथा कुल्लू कोर्ट के आदेशों को धरातल पर नहीं उतार रहे हैं। डी.सी. कुल्लू के आदेश को लेकर अधिकारी और कर्मचारी गंभीर नहीं दिख रहे हैं। डी.सी. कुल्लू ने 14 दिसम्बर, 2017 को भुंतर नगर पंचायत द्वारा अवैध तरीके से बनाई गई 4 दुकानों को गिराने के आदेश जारी किए हैं।

negi
chauhan

     आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि अवैध दुकानों को 15 दिनों के भीतर तोड़ा जाए लेकिन करीब एक माह बीत जाने के बाद भी दुकानें नहीं तोड़ी गईं और न ही नगर पंचायत भुंतर के अधिकारियों ने इसे लेकर कोई उचित कार्रवाई अमल में लाई है। पूर्व पार्षद रमा देवी, गीता शर्मा, जसपाल व सोनी शर्मा ने बताया कि डी.सी. कुल्लू से यह दूसरी बार आदेश हुए हैं लेकिन भुंतर नगर पंचायत के अधिकारी इसको लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं।

क्या था मामला
मामला 2015 का है जब नगर पंचायत भुंतर के चंद पदाधिकारियों ने आपस में मिलकर कुछ दुकानें अवैध तरीके से बनाकर उन्हें अपने चहेतों को बांट दिया था। इस दौरान पार्षदों ने डी.सी. के समक्ष इस मामले को उठाया था और तत्कालीन डी.सी. कुल्लू राकेश कंवर से शिकायत की थी। वहीं मामले पर संज्ञान लेते हुए डी.सी. ने एस.डी.एम. कुल्लू को इस पर जांच के आदेश दिए थे जिसके बाद एस.डी.एम. ने इन दुकानों को अवैध करार दिया था और इन्हें तोडऩे के आदेश जारी किए थे लेकिन भुंतर नगर पंचायत के अधिकारी इन आदेशों को धरातल पर नहीं उतार रहे हैं।

Facebook Comments
vishal-garments

Related posts