नेशनल कबड्डी में हिमाचल को एक और खिताब, सिरमौर की बेटी जीता सोना

अंजलि त्यागी। नाहन
कबड्डी के खेल में राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचली महिलाओं के नाम एक और खिताब जुड गया है। बीबीएन के दभोटा की बहु व सिरमौर की बेटी निर्मला चंदेल ने हैदराबाद में हुई 65 वी सीनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में अपनी टीम को गोल्ड मेडल दिलाया। जानकारी अनुसार यह प्रतियोगिता पहली बार आयोजित की गई थी जिसमें हिमाचल की टीम में निर्मला चंदेल भी शामिल थी। इस प्रतियोगिता के दौरान निर्मल का सभी मेचौ में शानदार प्रर्दशन रहा। उन्होने आखिर मैच में सुपर रेड डालकर टीम की जीत के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। निर्मला की इस जीत को लेकर उनके परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है।

   क्षेत्र के लोगो में भारी खुशी छाई है। निर्मला के अपने गांव पहुचते ही उनका भव्य स्वागत किया गया। अपनी कामयाबी का श्रेय अपने परिवार को देते हुए निर्मला ने बताया कि मूल रूप से वह सिरमौर की निवासी है, सिरमौर में लड्कियों के लिए कबड्डी का बहुत अच्छा माहौल है। सिरमौर की लडकियों ने राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक दिलवाए है। उन्होने बताया कि उनका कबड्डी का करियर सिरमौर के गांव कुहंट से शुरू हुआ तब से अब तक उन्होने करीब राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर 18 पदक जीते है। जिसके बाद प्रदेश सरकार द्वारा उन्हे आबकारी कराधान विभाग मे आबकारी व काराधान निरिक्षक के पद पर नियाुक्ति दी गई।

negi

    अपनी बहन की जीत की खुशी में अजय चौहान सचिव लोकसभा युवा कॉग्रेस शिमला ने बताया कि सिरमौर की कई महिला खिलाडिय़ों ने प्रदेश को कई पदक दिलवाए है। उन्होने सरकार से निवेदन करते हुए कहा कि कबड्डी खेल में प्रदेश के लिए दर्जनों पदक दिलवाने वाली महिला खिलाड़ीयों को परशुराम पुरूस्कार से नवाजा जाए। जबकि वर्ष 2012 के बाद अब तक किसी भी खिलाड़ी को ये पुरूस्कार नही दिया गया है।

chauhan
Facebook Comments
vishal-garments

Related posts