डा. बिंदल जल्द बनवाएंगे मारकंडा वैली, ये होगा विस अध्यक्ष का मास्टर प्लान

न्यूजघाट टीम। नाहन
प्रदेश सरकार द्वारा खजूरना-विक्रमबाग-नागल सुकेती-कालाअंब त्रिलोकपुर सडक के पक्का व सुधार के लिए़े 12 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है इस 22 किलोमीटर लम्बी सड़क के स्तरोन्नत करने का कार्य शीघ्र ही आरंभ किया जाएगा। यह जानकारी अध्यक्ष विधानसभा डा0 राजीव बिन्दल ने आज परिधि गृह में जन समस्याओं को सुनने के दौरान दी। उन्होने कहा कि कालाअंब -विक्रमबाग-खजूरना-बोहलियों क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाऐं मौजूद है तथा इस क्षेत्र को मार्कण्डेय वैली के नाम से विकसित करने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा ।

    उन्होने कहा कि सुकेती के फौसिल पार्क और बोहलियों व डिमकी में मार्कण्डेय ऋषि के प्राचीन मंदिर पर्यटकों के प्रमुख आकर्षक का केंद्र रहेेगें और पर्यटन को बढ़ावा मिलने से इस क्षेत्र में लोगों को स्वरोजगार के अवसर सृजित होगें ।उन्होने कहा कि कांला अंब में पहाड़ी शैली का स्वागत द्वार निर्मित किया जाएगा जिसके प्राक्कलन तैयार करने के लिए लोक निर्माण विभाग को आवश्यक निर्देश दिए गए है चूंकि कालाअंब सिरमौर जिला का प्रवेश द्वार है और प्रतिदिन असंख्य वाहन जिला में इस स्थल पर प्रवेश होते है । उन्होने राजस्व विभाग को निर्देश दिए कि कालाअंब में बस स्टैंड तथा मोगीनद, कालाअंब और त्रिलोकपुर मंे शौचालय निर्मित करने के लिए भूमि का चयन शीघ्र किया जाए ताकि विकास कार्य को गति मिल सके।


    डा0 बिन्दल ने जानकारी दी कि नाहन में छः करोड़ की लागत से नगर परिषद का कार्यालय निर्मित किया जाएगा तथा इस बहुमंजिला भवन में पार्किंग की बेहतर व्यवस्था होने लोगों को अपनी गाड़ियों खड़ी करने की सुविधा उपलब्ध होगी । उन्होने बताया कि ढाबों मौहल्ला में एक करोड़ तथा यशवंत बिहार में साढ़े तीन की लागत से पार्किंग का निर्माण किया जाएगा । इसके अतिरिक्त शहर में मल निकासी की व्यवस्था करने के लिए 89 करोड़ की डीपीआर तैयार की गई है इस योजना को शीघ्र स्वीकृत करवाने के लिए सरकार के साथ मामला प्रभावी ढंग से उठाया जाएगा। अध्यक्ष विस द्वारा इस अवसर पर लोगों की समस्याओं को सुना तथा अधिकांश का निपटारा मौके पर कर दिया गया। इस अवसर पर जिप सदस्य विनय गुप्ता और मनीष चौहान के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

negi
singh-medicose-paonta

Facebook Comments

Related posts