ग्राहकों से मनमाने दाम वसूलने वालों पर विभाग की कार्रवाई, लाखों का जुर्माना

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
ज़िला कुल्लू के भुंतर और कुल्लू में दुकानों में खाद्य वस्तुओं और फल-सब्जियों की रेट लिस्ट प्रदर्शित न करने वाले दुकानदारों पर शिकंजा कसते हुए जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक ने कुल्लू, भुंतर और मनाली के बीस व्यवसायियों की एक लाख रुपये से अधिक की खाद्य वस्तुओं को जब्त करने के आदेश दिए हैं।

    जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक शिव राम ने बताया कि कुल्लू शहर के सरवरी बाजार, मनाली के बाहंग, मणिकर्ण घाटी के गांव कसोल और भुंतर बाजार में निरीक्षण के दौरान फल-सब्जी की 18 दुकानों और करियाना की दो दुकानों में रेट लिस्ट नहीं पाई गई। इसका कड़ा नोटिस लेते हुए 18 दुकानदारों की लगभग 66,895 रुपये के फल-सब्जी और दो करियाना दुकानदारों की 37,168 रुपये की खाद्य वस्तुओं को जब्त करने के आदेश पारित किए गए हैं। अगर ये दुकानदार दोबारा दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    उन्होंने सभी व्यवसायियों से अपने-अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों में रेट लिस्ट अवश्य प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिए। गौर रहे कि ज़िला मुख्यालय कुल्लू में सब्जी विक्रेता मनमाने दाम वसूल रहे थे। एक तरफ महंगाई की मार से आम लोग परेशान हो गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ सब्जी विक्रेताओं ने लूट मचा कर रखी है। लोगों की जेबों में सीधी कैंची लग चल रही है। जिला मुख्यालय कुल्लू में ही इस तरह की सरेआम मनमानी हो रही थी। हालांकि सब्जियों के रेट निर्धारित कुछ और हैं। दुकानदार अपने हिसाब से हर सब्जी के रेट वसूल रहे हैं।

negi
chauhan
Facebook Comments
vishal-garments

Related posts