गणतंत्र दिवस की परेड में NCC की टुकड़ी को एस्कॉर्ट करेगी HP के छोटे से गांव की ये बेटी

बीके शर्मा। कुल्लू
ज़िला कुल्लू के आनी के दलाश की रहने वाली आरती दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेंगी। 26 जनवरी को होने वाली परेड में आरती एनसीसी की टुकड़ी को एस्कॉर्ट करेगी। जिसके लिए उसने तैयारियां शुरू कर दी है। गत दिनों आरती ने परेड की रिहर्सल के दौरान सेना प्रमुख बिपिन रावत को भी एस्कॉर्ट किया। एनसीसी कैडेट आरती मौजूदा समय में रामपुर कालेज में बीए अंतिम वर्ष में अध्ययनरत हैं।

    वही, दलाश के छोटे से गांव गलोग की बेटी का गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेना व सेना प्रमुख को एस्कॉर्ट करने पर रामपुर सहित दलाश गांव में खुशी की लहर है। रामपुर कालेज के सहायक सेना अधिकारी लेफ्टिनेंट संदीप ठाकुर ने बताया कि जब वह गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेने के लिए चयनित हुईं। वो तब से ही काफी उत्साहित थीं और अपनी बेहतरीन कोशिशों से आरती ने यह मुकाम हासिल किया है। ठाकुर ने कहा कि रामपुर से नौ कैडेट्स का चयन दिल्ली की गणतंत्र दिवस परेड के लिए किया गया था, जिसमें से केवल एक कैडेट आरती ही जगह बना पाई। उसकी इस कड़ी मेहनत पर 3 एचपी कंपनी कर्नल आरके शर्मा ने भी बधाई दी है।


negi
singh-medicose-paonta

बचपन से सेना अधिकारी बनने की चाह
आरती का बचपन से ही सेना अधिकारी बनने का सपना है, जिसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। वही, आरती का कहना है कि सेना अधिकारी बनकर वह देश की सरहदों की रक्षा करेंगी। वह अभी से ही कड़ी मेहनत कर रही हैं, ताकि इस मुकाम तक पहुंचने में कोई कठिनाई न हो।


Facebook Comments

Related posts