‘‘कर्म पथ पर गांव-गांव निकल पड़े विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल’’

न्यूजघाट टीम। नाहन
‘‘पंखो से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है, सपने उसी के साकार होते हैं, जिनके सपनों में जान होती है…!’’ विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल, पर कविता की ये पंक्तियां सटीक बैठती हैं। विधानसभा अध्यक्ष बनकर धर्मशाला के तपोवन से नाहन पहुंचते ही डा. बिंदल अपने कर्म-मार्ग पर निकल पड़े हैं। गत पांच साल विपक्ष में रहते हुए डा. बिंदल नाहन विधानसभा क्षेत्र की जनता के सुख और दुख में दिन-रात खड़े रहे और आज तो वह सरकार में एक गरिमापूर्ण पद पर आसीन हैं, फिर कैसे वह अपने लोगों से दूर रह सकते थे।

    विधानसभा अध्यक्ष बनने के उपरांत नाहन लौटे डा. राजीव बिंदल का रविवार को कालाआंब से लेकर नाहन तक करीब 100 स्थलों पर स्थानीय लोगों ने जोरदार अभिनंदन और स्वागत किया। सोमवार को भी शंभुवाला, धौलाकुंआ, कोलर, मिश्रवाला, माजरा, सैनवाला-मुबारिकपुर, आदि ग्राम पंचायत के प्रवास के दौरान अपने प्रिय नेता डा. बिंदल की एक झलक पाने के लिए लोग सड़कों पर फूल मालाएं लिए कतारबद्ध खड़े थे। नाहन क्षेत्र की जनता की अपेक्षाओं और जरूरतों को देखते हुए डा. बिंदल ने धर्मशाला से लौटने के बाद एक दिन भी आराम करना मुनासिब नहीं समझा और निकल पड़े लोगों के बीच। डा. बिंदल ने सोमवार को जहां क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी और वहीं कई समस्याओं को दूरभाष और उपस्थित अधिकारियों के माध्यम से तत्काल निपटाने की पहल भी की।

    डा. बिंदल कहते हैं- ‘‘नाहन विधानसभा क्षेत्र मेरी कर्म भूमि है और जनता की सेवा मेरा धर्म, बस मैं अपने कर्म पथ पर निरंत आगे बढ़ रहा हूं।’’ शायद, नाहन विधानसभा क्षेत्र के लोगों को पहली दफा डा. बिंदल के रूप में ऐसा विधायक मिला है जो स्वयं उनके बीच उपस्थित होकर उनकी समस्यायें पूछ रहा है, और उनका निपटारा कर रहा है। बनकला-शंभुवाला के ग्राम पंचायत प्रधान तपिन्द्र चंद कहते हैं हमने गत पांच साल कड़ा संघर्ष किया किन्तु अब हम डा. राजीव बिंदल जी के नेतृत्व में क्षेत्र की सभी समस्याओं को दूर करेंगे। समस्याएं बहुत है किन्तु चरणबद्ध ढंग से हम सभी समस्याओं को दूर करेंगें।कोलर ग्राम पंचायत के प्रधान अमर सिंह कहते हैं डा. बिंदल बहुमुखी प्रतिभा के धनी है और कर्म के पुजारी हैं।

negi

    उनके जीवन में कर्म प्रधान है इसलिए तो वह धर्मशाला के तपोवन से विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद नाहन लौटते ही फील्ड में लोगों के बीच बिना आराम किए निकल पड़े। वह कहते हैं कि आज हमने क्षेत्र में अपने प्रिय नेता का शानदार स्वागत किया उनका अभिनंदन किया। धौलाकुंआ ग्राम पंचायत के प्रधान मलकीत सिंह, माजरा ग्राम पंचायत के प्रधान ब्रिजेश गोयल सैनवाला-मुबारिकपुर की प्रधान कमलेश देवी की भी यही राय है। ये कहते हैं नाहन विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास डा. बिंदल के नेतृत्व में होगा, और डा. बिंदल का दिन-रात सहयोग करेंगे। नाहन विधानसभा क्षेत्र के सभी भाजपा कार्यकर्ता अपने प्रिय नेता डा. राजीव बिंदल के भव्य स्वागत के साथ स्थानीय जरूरतों और समस्याओं के लिए भी तत्पर हैं, क्योंकि उन्होंने लगातार कई वर्षों तक इस दिन का इंतजार किया है।

chauhan
Facebook Comments
vishal-garments

Related posts