एक्शन मोड़ में विस अध्यक्ष डा. बिंदल, PWD को दिए कोलर-बिलासपुर सड़क के लिए ये आदेश

न्यूजघाट टीम। नाहन
अध्यक्ष विधानसभा हिप्र डा0 राजीव बिन्दल ने आज नाहन के समीप कोलर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि कोलर- हरिपुरखोल-बिलासपुर सड़क को चौड़ा एवं पक्का करने के लिए शीघ्र डीपीआर तैयार की जाए ताकि इसे सरकार को स्वीकृति हेतू भेजा जा सके। उन्होने कहा कि इस 12 किमी लंबी सड़क के सुदृढ़ीकरण पर लगभग 13 करोड़ की राशि व्यय होगी। उन्होने लोगों से आग्रह किया कि सड़क के निर्माण में आने वाली निजी भूमि को स्वेच्छा से दान करें ताकि सड़क के निर्माण में कोई बाधा उत्पन्न न हो।

negi

    उन्होने कहा कि कोलर पंचायत के लिए नई सिंचाई योजना तैयार की जाएगी ताकि इस पंचायत के किसान नकदी फसलों का उत्पादन कर अपनी आर्थिकी सुदृढ़ कर सके। इसके अतिरिक्त फांदी-बोडीवाला सड़क का निर्माण कार्य प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किया जाएगा। उन्होने इस सड़क की डीपीआर तैयार करने के लिए विभाग को निर्देश दिए । उन्होने कहा कि हरिपुरखोल पंचायत की पेयजल समस्या के समाधान के लिए आवश्यक पग उठाए जाएगें ताकि गर्मियों में लोगों को पीने का पानी उपलब्ध हो सके। डा0 राजीव बिन्दल ने कहा कि अम्बाला-तपड़ सड़क को खैरी तक पहूंचाया जाएगा ताकि इस क्षेत्र के किसानों को अपने उत्पाद मण्डियों तक पहूंचाने की सुविधा उपलब्ध हो सके ।

   उन्होने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि कोलर , हरिपुरखोल और पलहोड़ी पंचायत की आठ छोटी खडडों व खालों के तटीयकरण के लिए डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए । कोलर से माता भद्रकाली मंदिर की सड़क की डीपीआर बनाने के लिए उन्होने विभाग को निर्देश दिए। इससे पहले अध्यक्ष विस डा0 राजीब बिन्दल का शंभूवाला, कटासन मंदिर में लोगों द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया । उन्होने कटासन मंदिर और भद्रकाली मंदिर कोलर में भी शीश नवाया और पूजा अर्चना की । उन्होने विधानसभा चुनाव के दौरान भारी समर्थन प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया गया। उन्होने अपने प्रवास के दौरान मार्कण्डेय नदी पर डिमकी में निर्मित किए जा रहे पुल के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया।

   इस अवसर पर संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य विनय गुप्ता ने कहा कि सिरमौर जिला के लिए गौरव का विषय है कि प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा के उच्च एवं सर्वश्रेष्ठ पद पर डा0 राजीव बिन्दल को अध्यक्ष पद से नवाजा है जिसका श्रेय नाहन विस की जनता को जाता है। इससे पहले स्थानीय प्रधान अमर सिंह द्वारा मुख्यातिथि का स्वागत किया और डा0 राजीव बिन्दल के अध्यक्ष बनने पर पंचायत की ओर से उन्हें बधाई दी। इस मौके पर जिप सदस्य मनीष चौहान, प्रधान हरिपुरखोल पंचायत रीटा देवी, जय गोपाल, प्रेम सिंह सहित अन्य गणमान्य और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।
इसके उपरांत उन्होने धौलाकुआं, सैनवाला और क्यारदा में भी जनसभाओं को संबोधित किया ।

chauhan
Facebook Comments
vishal-garments

Related posts