इस सड़क पर चले जरा संभलकर, गड्ढे ही गड्ढे, वाहन खाते हैं हिचकोले

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
ज़िला कुल्लू के उपमंडल आनी-रूना जुंडवां सड़क पर गड्ढों की भरमार लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। पांच माह पहले बरसात में खस्ताहाल इस सड़क की स्थिति आज भी जस की तस है। इस सड़क की कुल लंबाई आठ किलोमीटर के लगभग है। इस मार्ग से चौकी मातल भर्गैधार, अर्था, थनोग, कोप्टु तथा जुंड़वा आदि गांवों को सीधे तौर पर लाभ पहुंचता है लेकिन इसकी स्थिति दयनीय होने से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण लोभ राम, नूर चंद, संजय, सोनू व संतोष का कहना है कि यह सड़क पिछली बरसात में खराब हुई थी।

negi
chauhan

    बार-बार विभाग के अधिकारियों को इस की खराब हालत को दुरुस्त करने के लिए अवगत कराया गया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। जब भी ग्रामीणा विभाग के अधिकारियों से बात करते हैं तो उन्हें आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिलता है। इस सड़क पर वाहन चलाना जान में जोखिम डालने के बराबर है। ऐसे में यहां पर कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि इस मार्ग की हालत को जल्द सुधारा जाए अन्यथा विभागीय कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

“लोक निर्माण विभाग के पास मशीनरी का अभाव है। इस कारण मार्ग को दुरुस्त करने में परेशानी आ रही है। लोगों की समस्या को देखते हुए जल्द ही मार्ग को दुरुस्त कर दिया जाएगा।” – मिनहास शर्मा, कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग दलाश।

Facebook Comments

Related posts