मनाली के भटकराल अग्निकांड में 1 करोड़ का नुकसान, देर रात बरपा था कहर

बीके शर्मा। कुल्लू
ज़िला कुल्लू के मनाली उपमंडल के भटकराल गांव गत देर रात आगजनी से करीब 1 करोड़ रुपये की सम्पति जलकर राख हो गई है। आग से बेघर हुए लोगो को जिला प्रशासन द्वारा राहत राशि दी गई। प्रशासन की और से एसी टू डी सी अमित गुलेरिया गांव पहुंचे और प्रभावितों को राशन, कपड़े, कम्बल सहित अन्य राहत राशि दी। वही, मोके पर प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वो जल्द पूरे नुकसान का जायजा ले और उसकी रिपोर्ट डीसी कार्यालय में जमा करवाये। ताकि उन्हें अन्य सरकारी मदद दी जा सके।


eFashini

    वही, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुल्ल द्वारा अग्निकांड प्रभावितों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर के दौरान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जियालाल आजाद ने प्रभावित परिवारों को पुनः नए प्रमाण पत्र बनाने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने संबंधित विभागों से आग्रह किया कि प्रभावित परिवारों के राशन कार्ड तथा अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों को बनाने के लिए सहयोग करें व उनका मार्गदर्शन करें। उन्होंने बताया कि पैरालीगल वालेंटियर्स को पांच दिनों के लिए गांव में तैनात किए गए हैं। ताकि वे आवश्यक प्रमाण प्रमाण पत्र बनाने में लिए प्रभावित परिवारों की मदद कर सकें।

vishal-garments

    इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव मोहित बंसल ने भी प्रभावित परिवारों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546
Facebook Comments

Related posts