पैदल पार करने वालो के लिए खुला भुंतर का वैली ब्रिज, पुल पर वाहन भी दौड़ेंगे जल्द

बीके शर्मा। कुल्लू
जिला कुल्लू के भुंतर का वैली ब्रिज पैदल चलने के लिए खुल गया है। लोक निर्माण विभाग ने पुल की प्लेटों को जोड़ने का काम पूरा कर लिया है। लिहाजा, एक माह से पुल के कारण परेशान लोगों को बड़ी राहत मिली है। हालांकि पुल से होकर वाहनों की आवाजाही के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। लोनिवि के अधिकारियों के अनुसार पुल के साथ लगते ईलाकों में नैशनल हाईवे टीम शेष बचे कार्य को निपटा रही है और कार्य के पूरा होने तक वाहनों को यहां से गुजारा नही जा सकेगा। बुधवार को यहां से लोगों के पैदल आर-पार होने का सिलसिला आरंभ हो गया।

     जिला प्रशासन ने दस दिसंबर तक का समय उक्त अस्थाई पुल को तैयार करने के लिए विभाग को दिया था और तय समय में विभाग ने काम को निपटा लिया है। लोनिवि के अधिकारी और तकनीकी कर्मी काम को निपटाने में मशगूल रहे तो साथ ही एनएच ईकाई ने पुल के मिलते किनारों और साथ लगते ईलाकों में टायरिंग का काम आरंभ कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस काम को पूरा करने में एक-दो दिनों का समय लग सकता है और इसी के चलते फिलहाल वाहनों को गुजारा नहीं जाएगा। अस्थाई पुल के बनने के बाद अब यहां से वाहनों की आवाजाही आरंभ हो जाएगी तो साथ ही नए पुल को बनाने की प्रक्त्रिया भी जल्द ही आरंभ कर दी जाएगी।


eFashini

     भुंतर में यातायात व्यवस्था बनाने के लिए मणिकर्ण, दियार और गड़सा की बसों को पारला भुंतर और वाया बजौरा से होकर गुजारा जा रहा है और छोटे वाहनों को भी वैकल्पिक मार्गों के जरिए भेजा जा रहा है। विभाग के अनुसार नया अस्थाई पुराने वैली ब्रिज से काफी ज्यादा मजबूत है और भार सहने की क्षमता अधिक है। लोनिवि के मैकेनिकल विंग के सहायक अभियंता डीएस ठाकुर ने बताया कि पुल को जोड़ने का काम पूरा कर लिया गया है और पैदल आवाजाही बहाल कर गई है। उन्होने बताया कि टायरिंग और कुछ अन्य कार्य पूरा होने के बाद वाहनों की आवाजाही भी यहां से आरंभ कर दी जाएगी। उन्होने बताया कि तय समय में अस्थाई पुल को तैयार कर लिया गया है।

vishal-garments
  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546
Facebook Comments

Related posts