नाहन मेडिकल काॅलेज को एक ओर सौगात, खुलेगी अमृत फार्मेसी, मरीजों को मिलेगा ये बड़ा लाभ

अंजलि त्यागी। नाहन
डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में जहां 70 फीसदी मुफ्त दवाईयां पहले ही उपलब्ध करवाई जा रही है। वही अब 30 फीसदी दवाईयों की कमी को पूरा करने के लिए अस्पताल द्वारा एक और सफल कदम उठाया जा रहा है। इसके तहत मरीजों को ब्रांडेड दवाईयां बाजार के मूल्य से करीब 25 फीसदी कम दामों पर अस्पताल में ही उपलब्ध करवाई जा सकेगी। इसके लिए अस्पताल में अमृत फार्मेसी डिस्पेंसरी को स्थापित करने के लिए कार्य तेजी से चला हुआ है।

     इस फार्मेसी में लोग हर प्रकार के रोगों की जनेरिक दवाईयां मार्किट से काफी कम दामों पर मिल सकेगी। ऐसे में लोगांे को काफी हद तक आर्थिक रूप से राहत मिल सकेगी। वही गरीबों के लिए भी ये अमृत फार्मेसी काफी लाभदायक साबित हो सकेगी। बता दें कि वर्तमान में अस्पताल के मुफ्त दवाईयों की डिस्पेंसरी में दवाईयों का स्टॉक सीमित मात्रा में ही उपलब्ध है, जिसके कारण जो दवाईयां नहीं मिल पाती। उसके लिए मरीजों को बाजार से महंगे दामों पर खरीदना पड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों को आर्थिक रूप से राहत देने के लिए अस्पताल में अमृत फार्मेसी डिस्पेंसरी को खोलने की कवायद शुरू कर दी है, जिसका कार्य जनवरी के पहले सप्ताह तक पूर्ण हो जाएगा।

  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

    उधर अस्पताल सुप्रीटेंड केके पराशर ने बताया कि चंडीगढ़ व शिमला की तर्ज पर नाहन में इस अमृत फार्मेसी को ऑपन करने की योजना पहले ही अस्पताल द्वारा तैयार की गई थी, जिसे अब तैयार किया जा रहा है। इससे ग्रामीण व गरीब तबकों के लोगो को काफी राहत मिलेगी। इस फार्मेसी में लोगो को जनेरिक दवाईयां काफी कम दामों में मिल सकेगी।

vishal-garments

eFashini

हड्डियों के मरीजों को मिलेगा अधिक लाभ
इस बारे में बताते हुए पराशर ने कहा कि इस फार्मेसी को अधिक लाभ हड्डियों के रोगियों को अधिक मिलेगा, क्योंकि हडड्ी से जुडे़ उत्पाद बाजार में अधिक महंगे मिलते है। सर्वाइकल बेल्ट, बेकबोन बेल्ट, आमर्स बेल्ट सहित ऐसे महंगे उत्पाद है, जोकि हडड्ी टूटने पर जोडने के लिए इलाज में जरूरत होती हैे। इस फार्मेसी में ऐसे चिकित्सीय उत्पाद बाजार से बहुत ही कम दामों पर मरीजों को मिला करेंगे।

Facebook Comments

Related posts