धार्मिक ग्रंथ जलाने का मामला: मोबाइल लोकेशन-बैंक खातों को खंगालने में जुटी पुलिस

अशोक बहुता। पांवटा साहिब
पांवटा साहिब के मेलियों में धर्म ग्रंथ जलाए जाने के मामले में बाहरी ताकतों की आशंका जताई जा रही है। पुलिस विभाग ने भी इस लाइन पर जांच शुरू कर दी है। मामले में संदिग्धों की न केवल उस रात एक्टिव काॅल डिटेल जांची जा रही है, बल्कि बैंक खातों की भी जांच शुरू कर दी गई है। पांवटा साहिब के शांतिपूर्ण माहौल को खतरा पैदा करने वालों को पुलिस बख्शने के मूड़ में कतई नहीं है। वही पुलिस के सामने भी यह मामला भारी मुसीबत बनकर आ खड़ा हुआ है। हालांकि पुलिस इस मामले में एसआईटी गठित कर चुकी है।


eFashini

बाहरी ताकतों का हो सकता है हाथ
पुलिस धर्म ग्रंथ को नुकसान पहुंचाने के मामले में बाहरी ताकतों के हाथ से भी इंकार नहीं कर रही है, बल्कि इस लाइन पर पुलिस ने क्षेत्र के सभी ऐसे मोबाइल डिटेल खंगालनी शुरू कर दी है जोकि संदिग्ध परिस्थितियों में है। इसके अलावा बैंकों में भी खाली पड़े खातों में अचानक आई धन राशि की भी जांच की जा रही है। दूसरी और लोकल पुलिस ने वारदात के दिन इस क्षेत्र में एक्टिव सभी मोबाइल की डिटेल भी मंगवाई है। हालांकि यह घास के ढेर में सूई ढूंढने जैसा है, लेकिन यह काफी मददगार साबित हो सकती है।

vishal-garments

राजनीति न होने दें हावी
उधर पुलिस व प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि इस गंभीर मामले में राजनीति को हावी न होने दें, बल्कि क्षेत्र में शांति बनाए रखें। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गौर हो कि एक विशेष समुदाय के धर्म स्थलों पर लगातार ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है, ताकि क्षेत्र के सौहार्दपूर्ण माहौल को भंग किया जा सके।

क्या बोले पुलिस कप्तान
इस मामले में एसपी सिरमौर रोहित मालपानी ने कहा कि पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। वहीं उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग पुलिस पर विश्वास रखे और शांति बनाए रखें, ताकि जांच को जल्दी से खत्म कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके।

 

  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546
Facebook Comments

Related posts