धार्मिक ग्रंथ जलाने का मामला: प्रशासन-मुस्लिम समुदाय में बैठक, तीखी नोंकझोंक, रही बेनतीजा

अशोक बहुता। पांवटा साहिब
पांवटा साहिब की मेलियों मस्जिद में धर्म ग्रंथ जलाए जाने के बाद मामले को लेकर प्रशासन व मुस्लिम समाज के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही। डीआईजी आसिफ जलाल ने मुस्लिम नेताओं के साथ बैठक की। जिसमें मुस्लिम लोगों ने पुलिस कार्रवाई पर रोष जताया और एनएच जाम के बाद हुए दर्ज मामले तुरंत वापिस लेने की मांग रखी। पांवटा साहिब में शांति बहाली के लिए डीआईजी आसिफ जलाल को विशेष रूप से पांवटा साहिब में भेजा गया। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम मुस्तैदी से कर रही है। अगर आप शांति बनाए रखते है, तो जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मण्डलायुक्त शिमला मण्डल आर0एन बत्ता ने आज पांवटा साहिब में अल्पसंख्यक समुदाय के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करते हुए अपील की है कि गत दिनों  माजरा के समीप मेलियो मस्जिद में पवित्र ग्रंथ कुरान शरीफ की पुस्तकें जलाने की घटना में धैर्य एवं शांति बनाऐं रखे और इस मामले को सुलझाने के लिए उचित समय दिया जाए ताकि इस संवेदनशील मामले से जुड़े गुनाहगारों को बेनकाब कर दिया जाएगा । उन्होने कहा कि पुलिस द्वारा इस घटना की गहनता से जांच की जा रही है और शीघ्र ही इस धार्मिक भावना से जुड़े मामले को शीघ्र ही सुलझा दिया जाएगा जिसमें सभी लोगों का सहयोग अपेक्षित है ।

     बैठक के दौरान मुस्लिम नेता नजाकत अली हाशमी, शमशेर अली, नासिर अली रावत, शमशेर हाशमी ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इससे पहले भी मस्जिदों और मंजारों पर तोड़ फोड़ की गई। हर बार पुलिस ने फिंगर प्रिंट उठा कर मामले को रफा-दफा कर दिया। अब तो कुरान-ए-पाक को जलाया गया है। यह हिंदूस्तान में पहला ऐसा मामला है। इसलिए जल्द ही समुदाय भी अपने अधिकार के लिए रणनीति बनाएगा। वहीं मुस्लिम नेताओं द्वारा समय सीमा खत्म होने पर बैठक कर अधिकारियों को अपनी बात बताने को कहा है।

क्या बोले डीआईजी जलाल
डीआईजी आसिफ जलाल ने कहा कि पुलिस ने सुरक्षा के लिए सभी मंदिर, मस्जिद व गुरूद्वारों की सुरक्षा बढ़ा दी है। इस मामले में भी पूरी अहतियात के साथ पुलिस काम कर रही है। जल्दी ही बेहतर नतीजे सामने होंगे।

vishal-garments

ये रहे मौजूद
इस बैठक में डीसी सिरमौर बीडी बडालिया, एएसपी भागवत ठाकुर, एसडीएम एचएस राणा, डीएसपी प्रमोद चौहान आदि लोग मौजूद रहे। इसके अलावा मुस्लिम समाज से दर्जनों लोग मौजूद रहे।

  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

 


eFashini

Facebook Comments

Related posts