कुल्लू : 16 फल सब्जी विक्रेताओं को जारी हुए नोटिस, इतनी तारीख तक देना होगा जवाब

बीके शर्मा। कुल्लू
फल-सब्जियों की दुकानों पर रेट लिस्ट न लगाने पर जिला प्रशासन ने 16 फल-सब्जी दुकानदारों को नोटिस जारी किए हैं। नोटिस भेजने के साथ-साथ जिला प्रशासन ने 10 दिसंबर तक सभी दुकानदारों से जवाब तलब किया है। विभागीय जानकारी के अनुसार नवंबर महीने में विभाग ने कुल्लू व भुंतर की फल-सब्जियों की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान विभाग ने अधिकतर फल-सब्जियों की दुकानों पर पाया कि दुकानदार रेट-लिस्ट नहीं लगा रहे हैं और लोगों से सब्जियों के मनमाने दाम वसूल रहे हैं, जिस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए कुल्लू व भुंतर की फल-सब्जियों की दुकानों से 13 क्विंटल 62 किलो फल-सब्जियां जब्त कीं। दुकानों से जब्त की गई फलों व सब्जियों की कीमत करीब 63,970 रुपए आंकी गई।

vishal-garments
  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

    गौर रहे कि जिला कुल्लू में कई फल-सब्जी विक्रेता प्रशासन के बार-बार कहने के बावजूद दुकानों पर फलों व सब्जियों के तय दामों की लिस्ट नहीं लगा रहे हैं। दुकानों पर रेट-लिस्ट न होने के चलते यहां लोगों को सब्जियों व फलों की खरीद करने पर हर जगह 10 से 20 रुपए अतिरिक्त चुकाने पड़ रहे हैं। कुल्लू शहर के लोगों की मानें तो रेट लिस्ट न होने से उन्हें सब्जियों व फलों की कीमत पता करने में खासा परेशानी रहती है। रेट लिस्ट न होने से दुकानदार लोगों से सब्जियों के मनचाहे दाम वसूल रहे हैं, जससे लोग खासे परेशान हैं। उल्लेखनीय है कि फल-सब्जियों की दुकानों पर रेट लिस्ट न होने के चलते जिला प्रशासन ने 16 दुकानदारों को नोटिस जारी किए हैं और उनसे 10 दिसंबर तक जवाब तलब किया है। उसके बाद भी प्रशासन द्वारा इन दुकानदारों पर आगामी कार्रवाई अमल में पेश लाई जाएगी।


eFashini

रेट लिस्ट न होने से हो रही परेशानी
जिला कुल्लू में अधिकतर सब्जी व फल दुकानदार ऐसे है जो फल-सब्जियों की दुकानों पर रेट लिस्ट नहीं लगा रहे हैं। रेट लिस्ट न होने के चलते यहां लोगों को सब्जियों व फलों के दाम पता करने में खासा परेशानी पेश आती है। दुकानों पर रेट लिस्ट न होने से दुकानदार लोगों से सब्जियों व फलों के मनमाने दाम वसूल रहे हैं। जिससे यहां लोगों को सब्जियों व फलों की खरीद करने पर अतिरिक्त दाम चुकाने पड़ रहे हैं।

“सब्जी विक्रेताओं को नोटिस जारी किए गए है और उनसे दुकानों में रेट से अधिक समान बेचने बारे जवाब मांगा गया है। “शिव चन्द, ज़िला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक कुल्लू ।

Facebook Comments

Related posts