कुल्लू व सैंज में 108 एम्बुलेंस में गूंजी किलकारियां, कर्मियों ने करवाई 2 महिलाओं को सफल डिलीवरी

बीके शर्मा। कुल्लू
ज़िला कुल्लू के कुल्लू व सैंज में 108 एम्बुलेंस में गर्भवती महिलाओं का सफल प्रसव हुआ है। दोनो ही महिलाओ को प्रसव के लिए अस्पताल लाया जा रहा था। मिली जानकारी के अनुसार डोभी गांव की मीना देवी 22 को सुबह अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हुई। प्रसव पीड़ा देख कर परिजनो ने 108 एम्बुलेंस पर कॉल किया। एम्बुलेंस जब मीना को कुल्लू अस्पताल ले रही थी तो रास्ते मे ही महिला की तबीयत खराब होने लगी।

    मौके को देखते हुए एंबुलेंस में तैनात इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन शिल्पा ने महिला का सफल प्रसव करवाया। महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया और उसके बाद जच्चा बच्चा को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती करवा दिया गया। जहां पर जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ है। वही, दूसरे मामले में दीना देवी 25 निवासी सेहुलि सैंज को भी सुबह प्रसव पीड़ा हुई।

  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

     परिजनों ने आशा वर्कर डोलमा देवी को सूचित किया। उसके बाद 108 पर कॉल कर सूचना दी। सूचना मिलते ही सैंज की 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और महिला को लेकर बंजार हॉस्पिटल रवाना हो गई। लेकिन अस्पताल ले जाते समय महिला की तबियत खराब होने लगी। एम्बुलेंस में तैनात इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन हेमराज नेगी ने बंजार बस स्टैंड के पास एम्बुलेंस के अंदर ही महिला का सफल प्रसव करवाया। बाद में जच्चा बच्चा को बंजार अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

vishal-garments

eFashini

 

Facebook Comments

Related posts