कुल्लू जिला की उंची चोटियों पर हिमपात जारी, सुबह से जलोड़ी जोत पर हो रही है बर्फबारी

बीके शर्मा। कुल्लू
जिला कुल्लू के बंजार व आनी को आपस मे जोड़ने वाले जलोड़ी जोत में सुबह से ही हलकी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। जलोड़ी जोत में बर्फबारी होने से मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए मार्ग अवरुद्ध हो गया है। बड़े वाहनों के लिए मार्ग बंद होने से बाह्य सराज के लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। मार्ग फिसलन भरा होने के कारण हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें भी जलोड़ी जोत की दोनों तरफ से वापस सवारियां लेकर लौटीं। जानकारी के अनुसार औट-लुहरी एनएच-305 पर जलोड़ी जोत में वीरवार को सुबह से ही हल्की बर्फबारी आरंभ हो गई है।

    हालांकि निचले इलाकों में धूप खिली हुई है। बताया जा रहा है कि जलोड़ी जोत में एक इंच के करीब बर्फबारी हो चुकी है। वीरवार को सुबह से हिमाचल पथ परिवहन निगम दो बसें कुल्लू से आनी और आनी से कुल्लू की तरफ आ रही थीं, लेकिन जलोड़ी जोत में बर्फबारी होने से मार्ग जोखिम भरा हो गया। ऐसे में बसें आधे रूट से वापस हो गईं। कुल्लू से आनी आ रही बस धियागी और आनी से कुल्लू आ रही निगम की बस खनाग से वापस लौटी हैं। दोनों तरफ इन स्थानों से आगे मार्ग जोखिम भरा हो गया था। जानकारी के अनुसार कुछ सप्ताह पहले निजी बस भी आनी से सवारियां लेकर कुल्लू की तरफ गई थीं, लेकिन बड़ानाला के पास यह बस स्किड हो गई थी और छोटी गाडियां भी स्किड होने के कारण सड़क से बाहर निकल गई थी।

vishal-garments
  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

   एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक कुल्लू मंगल चंद मनेपा ने बताया कि वीरवार को सुबह आनी से कुल्लू और कुल्लू से आनी के लिए निगम की दो बसें सवारियों लेकर निकल पड़ी थीं, लेकिन जलोड़ी जोत में बर्फबारी होने से मार्ग जोखिम भरा हो गया, जिस कारण आधा रास्ते से बसें वापस लानी पड़ीं। उनका कहना है कि मौसम साफ होने के बाद बसें मार्ग पर भेजी जाएंगी।


eFashini

Facebook Comments

Related posts