कसोल पहुंची NIA व इंटेलिजेंस टीम, कसोल से आतंकी के कनेक्शन की हो रही जांच

बीके शर्मा। कुल्लू
उतर प्रदेश के लखनऊ के साथ लगते प्रतापगढ़ में पकड़े गए आतंकी के कुल्लू के कसोल कनेक्शन पर अब खुफिया एजेंसियों भी सतर्क हो गई है। हिमाचल प्रदेश पुलिस की इंटेलिजेंस टीम भी इस मामले की छानबीन के लिए मणिकर्ण घाटी पहुंच चुकी है। टीम में शामिल अधिकारी सभी होटलो व गेस्ट हाउस का रिकॉर्ड छानने में जुट गए है कि अगर लश्करे ए तैयबा का आतंकी कुल्लू दौरे के दौरान कहाँ और किस होटल में ठहरा हुआ था। वही, इस मामले की भी जांच की जा रही है कि वो इस्रायल के धार्मिक स्थल पर भी गया था या नही।

     टीम के सदस्य इस्रायल के लोगो के बीच भी जा रहे है और पूछताछ की जा रही है कि उक्त आतंकी कही उनसे कोई खास पूछताछ तो नही कर रहा था। टीम के साथ एनआईए के अधिकारियों के शामिल होने के बारे भी जकनकारी मिली है। जानकारी के अनुसार इंटेलिजेंस पुलिस की यह टीम पूरी कमांडो ड्रैस में हैं और हथियारों से पूरी तरह लैस है। जो पुलिस वाहन में घूम रहे हैं। यह टीम मणिकर्ण, कतागला में भी गई और यहां घूमने वाले संदिग्धों पर भी नजर बनाए हुए हैं। गौर रहे कि पिछले दिनों यूपी के प्रतापगढ़ में एनआईए व यूपी एंटी टेरोरिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने लश्कर के संदिग्ध आतंकी शेख अब्दुल नईम को गिरफ्तार किया था।


eFashini

     उसके बाद लश्कर के आतंकी ने लखनऊ में हुई पूछताछ में खुलासा किया था कि वह हिमाचल प्रदेश के कसोल में इस्जराइलियों की रिहायश की रैकी कर चुका है। लिहाजा, ऐसे में प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि हालांकि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी के कसोल से कनेक्शन को लेकर उनके पास कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन फिर भी जो पहलु सामने आ रहा है। उसकी जांच के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस की इंटेलिजेंस टीम कसोल और अन्य स्थानों में पहुंची है।

vishal-garments
  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546
Facebook Comments

Related posts