OMG! कसोल में इतने होटल व गेस्ट हाउस अवैध, HC के आदेशों पर सभी पर हुई ये कार्रवाई

बीके शर्मा। कुल्लू
ज़िला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के कसोल में प्रशासन द्वारा अवैध भवनों को लेकर बड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई। ज़िला प्रशासन की और से एसडीएम कुल्लू सन्नी शर्मा ने कसोल क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान कई होटल व गेस्ट हाउस की भी जांच की गई। जिसमें 44 होटल, गेस्ट हाउस और कुछ दुकानो के भवन अवैध पाए गए। जिसके चलते प्रशासन द्वारा सभी को कब्जे हटाने के लिए नोटिस भी जारी किए गए। वही, अब घाटी के अन्य क्षेत्रों का भी दौरा किया जाएगा और वन भूमि पर कब्जा किये गए लोगो पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

     गौर रहे कि हाई कोर्ट के आदेशों के बाद एसडीएम की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। जिसमे वन, आईपीएच, पर्यटन, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है। निरीक्षण के दौरान कमेटी ने पाया कि कुछ भवन अपनी मिल्कियत पर बने हुए है लेकिन उनके निर्माण में अनियमितता बरती गई है। वही, लोक निर्माण विभाग की जमीन पर भी कुछ लोगो ने कब्जा जमाया हुआ है। कसोल में वन भूमि पर भी कई भवन तैयार किये गए है।

vishal-garments

eFashini

“हाई कोर्ट के आदेशों के बाद कमेटी का गठन किया गया है। एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों को इसमें जोड़ा गया है और जल्प पूरी रिपोर्ट को तैयार कर शिमला भेज दिया जाएगा।” यूनुस, डीसी कुल्लू।

Facebook Comments

Related posts