अवैध पार्किंग पर नाहन पुलिस ने अपनाया ये नया तरीका, चालान के साथ लगेंगे क्लैंप

न्यूजघाट टीम। नाहन
जिला मुख्यालय नाहन में अवैध पार्किंग को लेकर यातायात पुलिस ने शहर में क्लैंप मुहिम शुरू कर दी है। अब वाहन चालक को नो पार्किंग जोन का चालान भरने के साथ-साथ क्लैंप लगे वाहन का घंटों के हिसाब से जुर्माना भरना होगा। पुलिस ने रानीताल के समीप कई वाहनों में क्लैंप जड़ दिए। साथ ही वाहनों के चालान भी किए गए। हालांकि यातायात पुलिस के पास क्लैंप की कमी जरूर है, लेकिन एक गाड़ी से क्लैंप छूटने के बाद अवैध पार्किंग में खड़े दूसरे वाहन के टायर में क्लैंप लगाकर उसी जगह छोड़ा जा रहा है।

ये जुर्माना किया गया फिक्स
पुलिस ने एक वाहन में क्लैंप लगने के 6 घंटे के 100 रुपये जुर्माने के तौर पर फिक्स किए हैं। यदि दूसरे 6 घंटे बाद भी जुर्माने की अदायगी नहीं की जाती है तो फिर से अगले 6 घंटे के 100 रुपये वसूले जाएंगे। वहीं, अवैध पार्किंग का न्यूनतम चालान 300 रुपए किया है।

नाहन में यातायात पुलिस के पास 7 क्लैंप
नाहन शहर में यातायात पुलिस के पास 7 क्लैंप हैं। बहरहाल अवैध पार्किंग को रोकने के लिए पुलिस के पास यह बेहतर विकल्प है। कई वाहन चालक क्लैंप के डर से अवैध पार्किंग में अपना वाहन खड़ा करने से भी कतरा रहे हैं, लेकिन कई वाहन चालक ऐसे भी हैं, जो यातायात नियमों का उल्लंघन करने से नहीं हिचकिचाते। कई वाहन चालक अपनी गाड़ी को नो पार्किंग जोन में लगाकर इधर-उधर निकल जाते हैं। ऐसे में जाम की स्थिति बनी रहती है।


eFashini

  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

शहर में अवैध पार्किंग बड़ी समस्या
नाहन शहर पार्किंग की समस्या से जूझ रहा है। शहर में नगर परिषद के अधीन पांच पेड पार्किंगें चल रही हैं, लेकिन इन पार्किंगों में सिर्फ 100 के करीब ही वाहन खड़े हो पाते हैं। इसके अलावा कुछेक लोगों ने निजी पार्किंगें भी बनाई हैं। शहर में दिनोंदिन बढ़ रही वाहनों की रेलमपेल के बीच पार्किंग की समस्या गंभीर हो रही है। आरएलए व आरटीओ कार्यालय में 28 हजार के करीब वाहन पंजीकृत हैं, लेकिन इसके मुकाबले पार्किंग स्थल नहीं हैं।

vishal-garments

अवैध पार्किंग पर कार्रवाई
उधर यातायात प्रभारी दिनेश रमौल ने बताया कि अवैध पार्किंग पर कार्रवाई की जा रही है। ऐसे वाहनों के चालान के साथ पुलिस क्लैंप भी लगा रही है। वाहन चालक को आइडल पार्किंग का भुगतान करने के साथ क्लैंप का भी 6 घंटे के हिसाब से जुर्माना देना होगा।

Facebook Comments

Related posts