पांवटा साहिब में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 1.09 करोड़ रूपए की संपत्ति जब्त

अंजलि त्यागी। नाहन
पांवटा साहिब के बाता मंडी क्षेत्र में आयकर विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई। इस कार्रवाई में एक बड़े डिफाल्टर व्यापारी की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। पावंटा साहिब में आयकर विभाग की इस बड़ी कार्रवाई से डिफाल्टरों के खेमे में अफरा तफरी मच चुकी है। जानकारी अनुसार बताया गया कि पांवटा साहिब के मिंया चतर सिंह निवासी कमरऊ द्वारा पिछले कई सालों से आयकर विभाग की आंखो में धूल झांेक कर आयकर चोरी करता आ रहा था। जिसमें करीब 1 करोड़ 9 लाख रूपए का टैक्स अदा नहीं किया गया। इसके चलते उक्त व्यक्ति को आयकर विभाग की डिफाल्टर लिस्ट में शामिल किया गया था।

    इसी के चलते बुधवार को जिला सिरमौर आयकर विभाग की टीम ने पांवटा स्थित उक्त व्यक्ति की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। इस बारे में आयकर विभाग निरीक्षक विक्रमजीत सिंह ने बताया कि जिला में सभी डिफाल्टर व्यक्तियों की संपत्ति को जब्त किया जा रहा है। बता दंे कुछ माह पूर्व कालाअंब में आयकर विभाग ने बड़े उद्योगपति की संपत्ति को जब्त किया था। इसी कड़ी में पांवटा साहिब में इस बड़ी कार्रवाई को अमल में लाया गया है।

     इस दौरान आयकर विभाग ने शहर में ढोल के साथ मनादी कर लोगों को बताया कि अब यह संपत्ति आयकर विभाग के अधीन हो चुकी है। जानकारी देते हुए निरीक्षक ने बताया कि भविष्य में इस प्रकार की और भी बड़ी कारवाई अमल में लाई जा सकती है। इस दौरान इनकम टैक्स रिकवरी अधिकारी शिमला तरूण अत्री आयकर निरिक्षक शिमला, नरेंद्र मीना सहित सिरमौर की आयकर विभाग टीम मौजूद रही।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts