Video : यहां खाकी दागदार! रिश्वतखोरी पड़ी महंगी, एक पुलिस कर्मी सस्पेंड, 3 लाइन हाजिर

न्यूजघाट टीम। बद्दी
रिश्वतखोर पुलिस को पब्लिक ने ऐसा सबक सिखाया है कि अब पुलिस कर्मियों की नौकरी पर बन आई है। सोशल मीडिया पर ट्रैफिक पुलिस बरोटीवाला का एक वीडियो वॉयरल होने के बाद हरकत में आए पुलिस विभाग ने 1 कर्मी को सस्पेंड और 3 को लाईन हाजिर कर दिया है। हैरानी तो इस बात की है कि वॉयरल हुआ यह वीडियो जिला पुलिस बद्दी के कप्तान के कार्यालय से महज 200 मीटर पर लगने वाले ट्रैफिक नाके का है। वीडियो में एक कार में बैठेपुलिस कर्मी को ट्रक चालकों से सरेआम घूस लेते दिखाया गया है।

  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

     मिली जानकारी के अनुसार वीरवार रात करीबन 9 बजे सोशल मीडिया समेत आधा दर्जन से अधिक व्हाटसैप गु्रपों में यह वीडियो वायरल हुआ। सरेआम घूस लेते पुलिस कर्मी का वीडियो जंगल की आग की तरह फैल गया। सुबह जब वॉयरल हुआ एसपी बद्दी राहुल नाथ के पास पहुंचा तो वीडियो की जांच के बाद विभाग हरकत में आया। वहीं डीजीपी के आदेश में इस मामले को लेकर जारी हुए। एसपी ने एक्शन लेते हुए पैसे पकडऩे वाले पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर दिया। वहीं मौके पर वीडियो में दिखाई देने वाले तीन अन्य कर्मियों को लाईन हाजिर किया गया है। बीबीएन में वाहन चालकों से रिश्वत की शिकायतें कई बार सामने आ चुकी हैं। एएसपी गौरव सिंह के कार्यकाल के दौरान भी ऐसा ही मामला सामने आया था और नौके पर तैनात पुलिस कर्मियों पर गाज गिरी थी। लेकिन अब सरेआम घूस का वीडियो वायरल होने से टै्रफिक पुलिस का पर्दे के पिछे छिपा भ्रष्टाचारी चेहरा सामने आया है। वीडियो दिन के समय नाके के दौरान ट्रक चालकों से पैसे लेते हुए बनाया गया है। जिसमें पैसे लेने वाले पुलिस कर्मी के साथ अन्य पुलिस कर्मी उनके हो रहे स्टिंग आप्रेशन से अंजान नजर आ रहे हैं। वीडियो को शायद शर्ट की ऊपरी जेब में मोबाईल रखकर छूट किया गया है। वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल होने के बाद रिश्वतखोर टै्रफिक पुलिस चेहरा विभाग व जनता के बीच बेनकाब हो गया है। व्हटसैप के अलावा मैसेंजर पर भी यह वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है। उधर इस मामले के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई है। देर शाम तक कार्रवाई की जद में आए पुलिस कर्मियों के नाम बताने से अधिकारी गुरेज करते रहे।

     जबकि एसपी बद्दी राहुल नाथ का कहना है कि पुलिस ने मामला सामने आने के बाद 1 पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर दिया है। जबकि अन्य तीन पुलिस कर्मियों को लाईन हाजिर कर मामले की जांच की जा रही है। डीजीपी सोमेश गोयल के आदेशों के बाद यह कार्रवाई अमल में लाई गई है और जांच के आदेश भी जारी हुए हैं। एसपी ने बताया कि ट्रैफिक प्रभारी बरोटीवाला गुरचैन समेत सलीम मोह मद व किशोरी लाल को लाईन हाजिर किया गया है। जबकि मामले में देव राज को सस्पेंड कर दिया गया है। राहुल नाथ ने कड़े लहजे में कहा कि मामले की तह तक जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ताकि बीबीएन के अन्य पुलिस कर्मियों को भी सबक मिले।

vishal-garments

 

Facebook Comments

Related posts