output_lYKRAR.gif

Good News : भुंतर से चंडीगढ़ के लिए नियमित हवाई सेवा शुरू, पर्यटन को लगेंगे पंख

बीके शर्मा। कुल्लू
पर्यटन नगरी कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबार को अब नए पंख लगने की उम्मीद जगी है। कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट भुंतर से भुंतर – चंडीगढ़ – भुंतर हवाई सेवा शुरू हो गई है। भुंतर से आज एयरइंडिया के विमान ने चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी। इसके बाद चंडीगढ़ से एयरइंडिया का विमान वापस भुंतर आया। भुंतर-चंडीगढ़ हवाई सेवा एक सप्ताह में छह दिन होगी। रविवार के दिन अभी तक उड़ान का कोई शैड्यूल नहीं है।

output_cvUt6r.gif
vishal-garments

   भुंतर चंडीगढ़ भुंतर हवाई सेवा का शुभारंभ पांच अक्तूबर को केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने किया था। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी विशेष रूप से मौजूद थे। चंडीगढ़ भुंतर हवाई सेवा शुरू होने से कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबारी भी खुश हैं। कारोबारियों का कहना है कि चंडीगढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटन कारोबार में इजाफा होगा। चंडीगढ़ से भुंतर का सफर ही पहाड़ी रास्तों भरा है। हवाई सेवा शुरू होने से ज्यादा-ज्यादा पर्यटक यहां आ पाएंगे। पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि अभी तक चंडीगढ़ का किराया थोड़ा ज्यादा है।

    भुंतर-चंडीगढ़ उड़ान को सस्ती उड़ान के दायरे में लाया जाए, तो कुल्लू मनाली का कारोबार और ज्यादा बढ़ेगा। एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर दिनेश भारद्वाज ने बताया कि अभी चंडीगढ़ के लिए ज्यादा रिस्पांस नहीं मिल रहा है, लेकिन धीरे-धीरे इससे इजाफा होने की उम्मीद है। आज की उड़ान में 11 यात्री भुंतर से चंडीगढ़ गए और करीब एक दर्जन यात्री चंडीगढ़ से भुंतर आए।

Facebook Comments

Related posts