output_lYKRAR.gif

हिमाचल सहित पंजाब-हरियाणा में कुल्लू प्रशासन के खिलाफ “लाल” हुए प्रेस क्लब

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
कुल्लू प्रशासन द्वारा पत्रकारों के साथ किए जा रहे भेदभाव व द्वेशपूर्ण रवैय की आग हिमाचल के अलावा पूरे पंजाब-हरियाणा में भी भड़क उठी है। शुक्रवार को प्रेस क्लब ऑफ लुधियाना ने आपात्तकालिन बैठक बुलाई। यह बैठक प्रधान संजय मिक्का की अध्यक्षता में हुई। वहीं, प्रेस क्लब ऑफ होशियारपुर की बैठक प्रधान बलजिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई। इन बैठकों में प्रेस क्लब के सभी सदस्यों ने कुल्लू जिला में प्रशासन द्वारा पत्रकारों के साथ की जा रही बदले की भावना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि प्रशासन अपनी नलायकी और असफलता के कारण पत्रकारों के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है। उन्होंने कहा कि कुल्लू में जो कुछ हो रहा है वह लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की हत्या है।

vishal-garments

   डीसी के आदेश पर पत्रकारों पर मामले बनाने के दवाब बनाए जा रहे हैं। दशहरा पर्व में प्रेस के लोगों को प्रेस गैलरी में नहीं बैठने दिया और वहां पर फर्जी मीडिया खड़ी कर दी गई। प्रेस क्लब के सदस्यों ने कहा है कि कुल्लू प्रशासन का यह रवैया सहन नहीं होगा। जरूरत पड़ी तो हर जगह कुल्लू प्रशासन का विरोध किया जाएगा और धरने प्रदर्शन भी होंगे। उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के साथ किया जा यह व्यवहार हरगिज सहन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यदि कुल्लू प्रशासन का यही रवैया रहा तो हिमाचल, पंजाब, हरियाणा सहित पूरे नॉर्थ इंडिया में कुल्लू प्रशासन के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी और आंदोलन किए जाएंगे।

   उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ ने अंतरराष्ट्रीय दशहरा पर्व की बखूबी कवरेज की लेकिन कुल्लू प्रशासन ने एक फ्रॉड पत्रकार का कुनवा खड़ा करके पत्रकार जगत की तोहीन की है। उन्होंने कहा कि कुल्लू प्रशासन को फ्रॉड लोगों को पत्रकार के जाली आईकार्ड देने का अधिकार किसने दिया। उधर, हिमाचल प्रदेश में भी हर जगह कुल्लू प्रशासन के खिलाफ प्रेस क्लबों ने रोष व्यक्त किया और कड़े शब्दों में निंदा की।

output_cvUt6r.gif
Facebook Comments

Related posts