output_lYKRAR.gif

HRTC के बेड़े में शामिल होगी वोल्वो की नई क्लास, क्लिक पर जानिये क्या होगी खासियत

न्यूजघाट टीम। हमीरपुर
एचआरटीसी के बेड़े में वोल्वो बसों की बी8आर क्लास शामिल हो गई है। 16 नई वोल्वो बी8आर बसें बंगलौर से हिमाचल के लिए रवाना हो गई हैं। इन बसों की कीमत 14.40 करोड़ रुपये हैं। एक वोल्वो बस की कीमत करीब 90 लाख रुपये है। इन बसों को जोगेंद्रनगर और मंडी से दिल्ली रूटों पर दौड़ाया जाएगा। जबकि मनाली और मैकलोडग़ंज से नए रूटों पर भी इन बसों को दिल्ली के लिए चलाया जाएगा। जोगेंद्रनगर और मंडी से दिल्ली रूट पर पहले से दौड़ रही पुरानी वोल्वो बसों को ऑफरोड़ किया जाएगा। इनकी जगह निगम प्रबंधन नई बी8आर-9400 वोल्वो बसों को दौड़ाएगा।

   इसके अलावा मनाली और मैकलोडगंज से दिल्ली नए रूटों पर भी बसों को चलाया जाएगा। नई वोल्वो बसें 12.8 मीटर लंबी हैं, जबकि इंजन आठ लीटर यूरो-6 है। आर्ई-शिफ्ट और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन, इलेक्ट्रोनिकल कंट्रोल एअर सस्पेंशन से लैस बसों में सुरक्षा की दृष्टि से इलेक्ट्रोनिक ब्रेक सिस्टम एंटी लॉक सिस्टम(एएसपी) और एंटी स्लिप सिस्टम(ईएसपी) सुविधा है। इसके अलावा बसों में इमरजेंसी ब्रेक सिस्टम कॉलिशन वार्निंग सहित लैस है। बसों में 320 से 350 हॉर्स पावर के साथ 1200 से 1400 एनएम की टॉर्क है। इससे वोल्वो बी8आर बसें दूसरी वोल्वो बसों की अपेक्षा कम समय में अधिक दूरी तय कर सकेंगी। वहींं नई वोल्वो बसों में पुशबैक और लैग लेस्ट सीट की सुविधा होने से बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

output_cvUt6r.gif

    उधर, परिवहन मंत्री जीएस बाली का कहना है कि बंगलौर से हिमाचल के लिए बसें रवाना हो गई है। वीरवार तक सभी नई वोल्वो बी8आर बसें हिमाचल पहुंच जाएंगी।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts