output_lYKRAR.gif

पांवटा साहिब नगर परिषद सोई कुंभकर्णी नींद, स्वास्थ्य विभाग ने बांटी बीमार बच्चों को दवा (Pics)

न्यूजघाट टीम। पांवटा साहिब
वार्ड नम्बर 10 में सीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गंदगी से बीमार दो दर्जन से अधिक बच्चों व बुजुर्गों की जांच की। ज्ञात हो इन बीमार लोगों को लेकर नगर परिषद पूरी तरह से अपने कर्तव्यों से इतिश्री कर चुकी है। वार्ड नम्बर 10 में गंदगी का आलम यह है, दो दर्जन से अधिक बच्चे बुजुर्ग बीमार है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जाहिर करते हुए नगर परिषद को जल्द सफाई करने की सलाह दी है। अन्यथा इस क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धित गम्भीर परिणाम भुगतने पड़ सकते है।

   सीएमओ सिरमौर संजय शर्मा व एक स्वास्थ्य विभाग की टीम पांवटा साहिब के वार्ड नम्बर दस में पहुंचे, जहां की गंदगी देख उन्होंने कहा की शहर के बीचों-बीच ऐसा नर्कीय जीवन भी लोग जीने को मजबूर है। यहां की स्थिति अति गम्भीर है यहां सफाई की तुरन्त आवश्यकता है अगर जल्द सफाई नहीं हुई तो मासूम बच्चों व क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धित गम्भीर बीमारियों से जान का खतरा है।

output_cvUt6r.gif

गंदगी फैलाने वालों को एक वर्ष से केवल चेतावनी
उधर नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी सफाई पर्यवेक्षक प्रदीप कुमार पिछले एक वर्ष से मौखिक रूप से चेतावनी देकर अपना कर्तव्य निभा रहे है । गौर हो की मैहज पांच परिवारों का बाथरूम और रसोई का पानी सीधा सड़क पर आने से यह नर्क लोग भुगत रहे है ।

नप में राजनीति हुई जान से ऊपर
इस बारे में रेणु डोगरी पार्षद वार्ड 10 ने बताया की राजनीति के चलते उनके वार्ड के इस हिस्से पर काम नहीं लगने दिया जा रहा है । वह पिछले एक वर्ष से यहां पर दो शाॅकपिट बनाने की कोशिश कर रही है लेकिन हमें लोगों की नजरों में गिराने और वोट बैंक को नुकसान पहुँचाने के चक्कर में मामूम बच्चों व यहां रह रहे लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है । सफाई पर्यवेक्षक प्रदीप कुमार भी एक वर्ष से केवल चेतावनी दे रहे है गंदगी फैलाने वाले 5 परिवारों पर कोई कार्यवाही नही की गई ।

vishal-garments

क्या बोले मौके पर वाइस चेयरमैन
हर बार की तरह इस बार भी नगर परिषद के वाइस चेयरमैन नवीन शर्मा ने जवाब में कहा की जल्द ही यहा शाॅकपिट बनवा कर समस्या का समाधान किया जाएगा। पूछने पर कोई समय सीमा वह तय नहीं कर पाए ।

Facebook Comments

Related posts