विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, पत्नी ने करवाई पुलिस में शिकायत दर्ज

न्यूजघाट टीम। ऊना
उपमंडल अंब के पंजोआ खुर्द की महिला ने उसके पति को विदेश भेजने के नाम पर 19 लाख 50 हजार रुपये की ठगी किए जाने का आरोप लगाया है। अंब पुलिस ने अदालत के आदेश पर दिल्ली और अंबाला निवासी तीन लोगों के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार रमन कुमारी पत्नी राजकुमार निवासी पंजोआ खुर्द ने शिकायत में आरोप लगाया है कि उसका पति वर्तमान में लीबिया में अर्थ मूविंग मशीन पर बतौर चालक  कार्यरत है। महिला के अनुसार उसेगुलजार सिंह ने गोद लिया हुआ है। मार्च 2015 में वह और उसका पति बेरोजगार थे।

     एक दिन जब वह उसे गोद लेने वाले पिता के घर पर थी तो मामले के आरोपी भी वहां आए हुए थे। जिनमें से एक दिल्ली निवासी व्यक्ति था , जो कि दावा कर रहा था कि उसे लोगों को विदेशों में रोजगार देने के लिए अधिकृत किया गया है। जिसका अर्थारिटी लैटर उसके पास है। आरोपी का कहना था कि उसकी बेटी टोरंटो कनाडा में चीनी कंपनी में अधिकारी है। मार्च 2015 में आरोपी ने उसके पति को टोरंटो का स्थाई वीजा और अर्थ मूविंग मशीन पर नौकरी लगवाने और ऐवज में 30 लाख रुपये लेने की बात कही। इसके लिए उन्होंने आरोपी को 10 अप्रैल 2015  में उन्होंने नौ लाख पचास हजार रुपये दिए। कुछ दिनों बाद आरोपियों ने उन्हें कहा कि उनकी बेटी से बात हुई है और उसका कहना है कि कंपनी ने छह महीने के लिए आवेदन बंद कर दिए हैं। इस पर उन्होंने आरोपियों से पैसा और पासपोर्ट वापस मांगा। जिस पर उन्होंने पांच लाख रुपये का चेक दिया और बकाया साढ़े चार लाख रुपये जल्द लौटा देने की बात कही।

vishal-garments

    18 नवंबर 2015 को उक्त तीनों आरोपी उनके पास आए और कहा कि राजकुमार के लिए वीजा की व्यवस्था करवा दी है। इसके लिए उन्होंने दो लाख रुपये और बाद में 25 नवंबर 2015 में तेरह लाख रुपये लिए। लेकिन उसके पति को टोरंटो नहीं भेजा। बाद में उसके पति को आरोपियों की मदद के बिना कतर में जॉब मिल गया। उन्होंने पैसा वापस लेने के लिए आरोपियों को फोन किया। जिसे उन्होंने उठाना बंद कर दिया। जब वह इस सिलसिले में उनके घरों पर गए तो उन्हें कोई नहीं मिला। इस संबंध में अंब के डीएसपी धर्मचंद ने बताया कि जांच की जा रही है।

Facebook Comments

Related posts