hids

तस्वीरों में देखिए, पर्यटन नगरी मनाली में इस नशेड़ी ने कैसे हलक में अटका दी लोगों की सांसे?

न्यूजघाट टीम। मनाली
पर्यटन नगरी मनाली में शनिवार को रांगड़ी में एक नशेड़ी की हरकतों से लोगों का कलेजा मुंह को आ गया। यह नशेड़ी अचानक ब्यास नदी की तरफ दौड़ा और उफनती ब्यास में जा घुसा और एक पत्थर पर जाकर अटक गया। उफनती ब्यास में कमर तक डूबा नशेड़ी काफी देर तक वहां बैठा रहा। उस नशेड़ी ने कई बार नदी में कूदने की भी कोशिश की। लोगों को लगा कि नशेड़ी अब नदी में कूदेगा कि तब कूदेगा। लोगों ने नशेड़ी को हालांकि नदी से बाहर निकलने के लिए दबाव बनाया लेकिन वह उफनती ब्यास में आगे बढऩे लगा।

    खतरे को भांपते हुए लोगों ने पुलिस को सूचित किया और पुलिस मौके पर पहुंच गई, वहीं दमकल कर्मियों को भी मौके पर बुलाया गया और सीढ़ी लगाकर नशेड़ी को नदी से बाहर निकाला गया। नशा उतरने के बाद युवक को वापस भेज दिया गया। युवक ने पुलिस पूछताछ में नशा करने की बात कबूली है। इन दिनों ब्यास के किनारे पर खड़े होना भी खतरे से खाली नहीं माना जा रहा है, ऐसे में नदी किनारे खड़े व्यक्ति को पता भी नहीं चल पाता कि कब जल स्तर बढ़ गया और कब वह हादसे की जद्द में आ गया। इन दिनों बरसात के चलते ब्यास नदी उफान पर है, ऐसे में प्रशासन ने भी नदी के किनारे सैलानियों को आगाह करने के लिए होर्डिंग्स लगा रखे हैं। कई सैलानी इन चेतावनी बोर्डों को नजरअंदाज कर उफनती ब्यास में सैल्फी लेने के लिए भी पहुंच रहे हैं।

vishal-garments
15-aug

     पूर्व में हुए हादसों के संदर्भ में भी होर्डिंग्स में जिक्र किया गया है। कुछ दिन पहले ब्यास नदी में बाशिंग के समीप नहाने उतरे आधा दर्जन से अधिक छात्रों में से 2 छात्र डूब गए, जिनके शव आज तक नहीं मिल पाए हैं। कुछ ही दिन पहले सेऊबाग में ब्यास नदी किनारे चश्मे से शीतल जल लेने गई एक बुजुर्ग महिला भी नदी में डूब गई जिसका शव कुछ दिन बाद दलासणी के पास ब्यास किनारे से मिला। आए दिन ब्यास नदी में डूबने से लोग लापता हो रहे हैं।

Facebook Comments

Related posts