यूथ बिग्रेड ने पेश की मिसाल, एक ही दिन में 70 युवकों ने लिया अंगदान का फैसला

न्यूजघाट टीम। पांवटा साहिब
उपमंडल पांवटा साहिब में हिमाचल यूथ ब्रिगेड ने जनसेवा की अनोखी और सार्थक मिसाल पेश की है। ब्रिगेड ने एक ही दिन में अपने स्वयं सेवकों सहित 70 से अधिक लोगों के अंगदान के लिए जागरूक किया। यहां आयोजित एक कार्यक्रम में लगभग 70 लोगों ने अंगदान के लिए फोर्म भी भरे। अंगदान जागरूकता दिवस पर यह कार्यक्रम हिमाचल यूथ ब्रिगेड और पीजीआई चंडीगढ़ की टीम के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया था। यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष अनुसार अंगदान करने वालों की संख्या 100 से अधिक की जाएगी। बेशक मेरी जिंदगी किसी काम न आई, लेकिन मेरे बुझते दिए ने कितनी ही जिंदगियों को रोशन कर दिया। इसी भावना के प्रचार के लिए पांवटा के युवाओं ने यहां कार्यक्रम का आयोजन किया।

vishal-garments
  • Email : info@brazatyres.com | brazatyres@gmail.com Office : 8894339123 | Mobile : 9816022546

     यहां युवाओं में अंगदान का जज्बा देख कर पीजीआई की टीम भी हैरान थी। टीम के पहुंचने से पहले ही लगभग 50 युवा अंगदान के फॉर्म भर चुके थे। कार्यक्रम के दौरान लगभग 70 युवाओं ने अंगदान के फोर्म भरे। जबकि 30 से अधिक और लोगों के फॉर्म भरे जाने हैं। इस अवसर पर पीजीआईएमईआर की टीम ने लोगों को अंगदान के संबंध में भ्रांतियों और इसकी आवश्यकता के बारे में जानकारी दी। टीम के विशेषज्ञों ने कार्यक्रम में मौजूद युवाओं से आहवान किया कि अंगदान के बारे में लोगों के बीच फैली भ्रांतियों को अपनी जानकारी से दूर करें और सभी अंगदान के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर पीजीआईएमईआर की विशेषज्ञ सरयु मदरा ने बताया कि उन्होंने ऐसा पहली बार देखा है कि अंगदान जैसे मामले में जागरूकता कार्यक्रम से पहले ही बार में इतनी बडी संख्या में लोगों ने अंगदान का निश्चय किया हो। महादान अंगदान के लिए यूथ ब्रिगेड के सदस्य उत्साहित हैं और ब्रिगेड इस मुहिम को आम जनता के बीच लेकर जाएगी। अंगदान का संकल्प कर चुके युवा इस बात को लेकर संतुष्ट है कि यदि सब ठीक ठाक रहा तो उनके जाने के बाद उनके अंग किसी और को जीवन देने में सक्षम होंगे। जिस विषय में बात करने में भी लोग बचते हैं उसी अंगदान के लिए इतनी बडी संख्या में युवाओं के आगे आने से यूथ ब्रिगेड के सदस्य भी उत्साहित हैं। ब्रिगेड ने निश्चय किया कि इस मुहिम को भविष्य में भी जारी रखेंगे और पांवटा ही नहीं समूचे प्रदेश से लोगों को अंगदान के लिए प्रेरित करेंगे।

      इस सेमीनार के मुख्य अतिथि एसडीएम एचएस राणा व डीएसपी प्रमोद चैहान रहे। इस सेमीनार में शहर के गणमान्य व्यक्ति राजेंद्र तिवारी, मधुकर डोगरी, संजय सिंघल, मनिंद्र सिंह, अनिंद्र सिंह नाॅटी, पंकज भटनागर, सुमन गुप्ता, हरप्रीत कौर, सुनील चावला, जयदीप, प्रेमपाल वर्मा, दर्शन सिंह, दीपक दुबे इत्यादि सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे। पीजीआई की टीम का डॉ. प्रणय महाजन नेतृत्व कर रहे थे। उनके साथ पीजीआई की टीम और नाहन मेडिकल कॉलेज से डॉ. सुनील कक्कड़ भी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related posts