मनाली : हर महिला में छिपी है कोई न कोई खूबी, पढ़िए कल्पना की जुबानी

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
हर महिला में जन्म से ही कोई न कोई खूवी छिपी होती है लेकिन सही मार्ग दर्शन के अभाव और घर गृहस्थी की व्यस्त दिनचर्या के कारण बाहर नहीं आ पाती। मिसेज इंडिया जैसी प्रतिस्पर्धाएं महिलाओं को अपनी प्रतिभा को सामने लाने उन्हें निखारने का अवसर प्रदान करती हैं। हाल ही में चेन्नई में सम्पन्न मिसेज इंडिया प्रतिस्पर्धा में मिसेज इंडिया क्लासिक की विजेता कल्पना ठाकुर मनाली पहुंचने पर पत्रकारों से अपने विचार सांझा कर रही थीं। उन्होंने कहा कि मनाली की पूर्व एसडीएम ज्योति राणा और समाज सेविका इंन्द्रा शर्मा की प्रेरणा से मनाली में हुयी मिसेज हिमाचल प्रतिस्पर्धा में भाग लिया था।

     इस प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के दौरान बहुत कुछ सीखने का अवसर मिला। परिवार द्वारा दिए गए सकारात्मक सहयोग का भी मिसेज इंडिया क्लासिक खिताव जीतने में काफी योगदान रहा। कल्पना के कहा कि कचरे को रिसाईकल कर सजावटी चीजें बनाने की उनकी महारत ने भी प्रतिस्पर्धा के निणायकों को काफी प्रभावित किया । कहा कि प्रतिस्पर्धा के अन्तिम दौर में उन्होंने लाहुल के स्थानीय परिधान के साथ स्वयं डिजाईन की गयी कागज आदि से बनाई परंपरागत ज्यूलरी पहनी जिसे कोई भी जज नहीं कर पाया ।

     आगे की योजना के बारे में कल्पना ने बताया कि वह आगामी मिसेज वल्र्ड के खिताव के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस अवसर पर समाज सेविका एवं कल्पना ठाकुर की मार्गदर्शक इंद्रा शर्मा ने बताया कि मनाली में आयोजित मिसेज हिमाचल प्रतिस्पर्धा के आयोजन के दौरान उन्होंने कल्पना ठाकुर में छुपी प्रतिभा को देखा और उसे प्रेरित किया । आज कल्पना सब महिलाओं के लिए एक मिसाल बन गयी हैं । एसके आत्म विश्वास ने उसे पहचान दिलाई।

Facebook Comments

Related posts