कुल्लू : “जुग जिओ धारा रे गुजरो” की शूटिंग पूरी, जल्द होगी रिलीज

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
हिमाचल के सर्वोत्तम लोकप्रिय लोकगीत ‘जुग जिओ धारा रे गुजरो’ की शुटिंग कुल्लू मनाली की हसीन वादियों में पूरी हो चुकी है। सुप्रसिद्ध लोकगायक पियुष राज द्वारा गाए इस गीत की शुटिंग ब्यास नदी के तट से शुरू हुई और सोलंगनाला की वादियों में संपन्न हुई। ‘जुग जिओ धारा रे गुजरो’ गीत चम्बा की एक प्रेम कथा पर आधारित है, इस गीत में गुज्जर परिवार से संबध रखने वाली एक अल्हड़ हसीना एक वन कर्मी से इश्क कर बैठती है। माना जाता है कि वन कर्मी चम्बां की वादियों गुज्जरों के कबीलें में जब पहुंचा तो गुज्जर समुदाय की एक युवती की सुंदरता पर मोहित हो गया और उससे प्रेम कर बैठा।

     दिल्ली की प्रतिष्ठित म्यूजिक कंपनी अनहद स्टुडियो प्रा.लि. द्वारा निर्मित इस गीत का निर्देशन मायानगरी के नामी निर्देशक रविंद्र रजावत ने किया है, जबकि उभरते सिनेमाटॉग्राफर बीएस चौहान ने इस गीत का फिल्मांकन किया है। इस गीत के वीडियो में पियुष राज ने सूत्रधार की भूमिका निभाई है जबकि पारस ने नायक और इंदु ने नायिका की भूमिका निभाई है। सिने संगीतकार बालकृष्ण शर्मा के संगीत निर्देशन और पियुषराज की दमदार गायकी से सजे इस पारंपरिक गीत से हिमाचली संगीत इंडस्ट्री में नए आयाम स्थापित होने की उम्मीद की जा सकती है।

vishal-garments

    लोकगायक पियुष राज का कहना है कि यह उनका ड्रीम सॉन्ग है। उन्होंने बताया कि जब पाश्र्व गायक महेंद्र कपूर ने यह गीत आकाशवाणी शिमला के लिए गाया था तो उसी समय से उनकी भी यह चाह रही थी कि किसी न किसी दिन इस गीत को मैं भी गाऊंगा। उनका मानना है कि यह गीत गाना मेरे लिए एक सुंदर सपने के सच होने सरीखा है।

Facebook Comments

Related posts